Friday, September 3, 2021

अलीगंज में 12 साल की नौकरानी के कंधे और प्राइवेट पार्ट पर खौलता चाय डालकर जलाया

 

aliganjअखिलेश कृष्ण मोहन

लखनऊ ।। अलीगंज में 12 साल की बच्ची के ऊपर खौलती हुई चाय डालकर उसे जला दिया गया। बच्ची को जली हुई हालत में मकान की मालकिन ने दो दिन तक घर और बाथरूम में कैद कर रखा था, जिससे मामला बाहर न जा सके, लेकिन लड़की की मां की गुहार पर पुलिस और स्थानीय लोगों ने शुक्रवार की देर रात उसे मुक्त करवाया। लड़की को मुक्त करवाने में महिला सम्मान प्रकोष्ठ की इंस्पेक्टर सत्या सिंह का अहम रोल रहा। उनके निर्देश पर ही पुलिस विभाग की टीम सबसे पहले पहुंची और गेट को खोलकर लड़की को मुक्त करवाया। लड़की का मेडिकल कराने के बाद अलीगंज थाना पुलिस ने उसे बाल सुधार गृह भेज दिया है।

img_20160909_214044जानकारी के मुताबिक, अलीगंज के पुरनिया चौराहे के पास बी-44 मकान में एक 12 साल की लड़की को घरेलू नौकरानी के रूप में उपयोग किया जा रहा था। चाय पत्ती चाय में ज्यादा होने की वजह से भड़की मालकिन ने उसके ऊपर ही चाय उड़ेल दिया। इससे वह कंधे से लेकर गुप्तांगों तक जल गई। लड़की के जलने के बाद दवाई न कराने को लेकर भी मालकिन पर गंभीर आरोप लगे हैं।

पुलिस ने देर रात लड़की को मुक्त करवाने के बाद उसका मेडिकल करवाया और केस दर्ज कर कार्रवाई करने में जुटी हुई है। हालांकि लोगों का कहना है कि मामले में लीपा पोती कर दी जाएगी, क्योंकि मालकिन बहुत पैसेवाली है। बच्ची को मुक्त करवाने के लिए पहुंची पुलिस को भी काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा था। पहले तो काफी देर तक फाटक नहीं खोला गया। इसके बाद पत्रकारों को बाहर कर घर का दरवाजा मालकिन ने बंद कर लिया।

नोटः पीड़ित लड़की का बयान देखने के लिए यहां क्लिक करिए।

फोटोः खौलता हुआ चाय उड़ेलकर 12 साल की नौकरानी को जलाया और फिर किया किडनैप।