Friday, September 3, 2021

गूगल बताएगा आपको बाहर निकलना है या नहीं

google mapलखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन)।। घर से आप बाहर निकले या न यह अब गूगल मैप बताएगा। जानकारी के मुताबिक, यदि आप सड़क पर निकलने से पहले उस पर मौजूद ट्रैफिक की जानकारी लेना चाहेंगे तो वह गूगल मैप आपको देगा और यदि आपको ट्रैफिक में फंसने से डर लगता है तो आप कुछ समय तक घर पर ही काम निपटा सकते हैं। इसके लिए गूगल का यह मैप काफी कारगर साबित होने जा रहा है।

ट्रैफिक जाम में घंटों फंसे रहने की चिंता अब छोड़ दीजिए। आप गूगल पर ट्रैफिक भीड़ को देखकर अपना रास्ता बदल सकते हैं। सड़क पर निकलने से पहले ही आपको यह पता लग जाएगा का कहां कहां ट्रैफिक जाम लगा है।

सड़क पर निकलने से पहले उस पर मौजूद ट्रैफिक की जानकारी लेना चाहे तो एक क्लिक से मिलेगी। गूगल मैप में एक ऐसा फीचर जोड़ा गया है, जो आपको शहर की सड़कों पर मौजूद ट्रैफिक की जानकारी उपलब्ध करवाएगा। इसके अलावा यह आपको कई सारे ऐसे रास्तों के बारे में भी बताएगा जहां ट्रैफिक कम है और आप अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंच सकते हैं।

Google Maps में सड़क पर मौजूद ट्रैफिक की जानकारी के साथ-साथ यह भी जानकारी ली जा सकेगी कि कौन सी सड़क पर ट्रैफिक कितनी देर बाद हटने वाला है। गूगल इस तरह का फीचर सेन फ्रांसिस्को और न्यूयॉर्क जैसे शहरों के लिए पहले से ही दे चुका है।

फोटोः फाइल।