Thursday, September 2, 2021

Google के इन 2 लेटेस्ट स्मार्टफोन की भारत में बिक्री शुरु, जानें फीचर्स

टेक डेस्क। गूगल के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स Pixel 3 और Pixel 3 XL की सेल भारत में शुरू हो चुकी है। इसकी शुरुआती कीमत 71,000 रुपये है। इन फोन्स को अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। तब से इन्हें प्री-ऑर्डर के लिए ही उपलब्ध कराया गया था।

Google

इन्हें ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट समेत कई ऑफलाइन मुख्य रिटेलर्स के पास उपलब्ध करा दिया गया है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो दोनों ही फोन्स की ज्यादातर फीचर्स एक जैसे हैं।

Google Pixel 3 के लॉन्च ऑफर्स

Google Pixel 3 के साथ कुछ लॉन्च ऑफर्स दिए गए हैं। इस फोन को नो-कॉस्ट ईएमआई के साथ 3944 रुपये की प्रति महीने ईएमआई पर खरीदा जा सकता है। इस ईएमआई की अवधि 18 महीने की होगी। इसके साथ ही कुछ चुनिंदा बैंक कार्ड्स पर अतिरिक्त 5 फीसद का कैशबैक दिया जाएगा।
Flipkart के अलावा इसे Croma और Reliance Digital से भी खरीदा जा सकेगा। Pixel 3 और Pixel 3 XL की खरीद के साथ यूजर्स को Google Home Mini फ्री दिया जाएगा।

Google Pixel 3 के फीचर्स

Pixel 3 ब्लैक, व्हाइट और पिंक कलर में आएगा। फोन दो स्क्रीन साइज में आएगा। कंपनी इसके साथ यू ट्यूब म्यूजिक 6 महीनों के लिए फ्री दे रही है। Pixel 3 का टॉप शॉट फीचर मशीन लर्निंग के जरिए बेस्ट शॉट्स को अपने आप पिक कर लेता है। सुपर Res जूम फीचर के जरिए जूम-इन शॉट लिया जा सकता है। नाइट स्लाइट फीचर के जरिए अब यूजर्स को फ्लैश इस्तेमाल करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।
इसके फ्रंट में ड्यूल कैमरा दिए गए हैं। इसके सेकेंड फ्रंट कैमरा से ग्रुप सेल्फीज ली जा सकेंगी। फ्रंट और रियर दोनों कैमरा में प्लेग्राउंड फीचर दिया गया है। मार्वल स्टूडियो के साथ मिलकर लाए गए इस फीचर में करेक्टर्स ऐसे लगेंगे की असल में आपके साथ है। Pixel 3 कैमरा में गूगल लेंस जोड़ दिया गया है।
अब यह फीचर Pixel 3 के कैमरा के साथ काम करेगा। गूगल लेंस से अब आप फोन में ली गई फोटोज में मौजूद शेड्स से लेकर कपड़ों तक को लेंस का इस्तेमाल कर शॉपिंग कर सकते हैं। Pixel 3 में अनलिमिटेड स्टोरेज भी दी जा रही है।