Tuesday, September 7, 2021

गोरखपुर में जेपी हैं MLC प्रत्याशी, शिवपाल यादव करेंगे कार्रवाई

IndiaTvbd9595_ShivpalYadavपार्टी के जिला अध्यक्ष डॉ. मोहसिन खान ने पार्टी कार्यालय में 30 मिनट तक चर्चा कर गोरखपुर के हालात की दी जानकारी

लखनऊ (दैनिक दुनिया डॉट कॉम) ।। गोरखपुर एमएलसी चुनाव में समाजवादी पार्टी की उम्मीदवारी को लेकर जेपी और सीपी कार्यकर्ताओं के बीच कभी भी गैंगवार हो सकता है। इसको लेकर कार्रवाई करने की जिम्मेदारी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता शिवपाल यादव ने खुद संभाल ली है। हालांकि सीपी चंद यदि समय रहते पर्चा वापस कर लेते तो जेपी की उम्मीदवारी निर्विरोध हो सकती थी। जेपी सपा सरकार में मंत्री भी रहे हैं।

सीपी ने कहा- मुश्किल है प्रत्याशी बदलना

उधर ताल ठोक रहे सीपी चंद ने दैनिक दुनिया डॉट कॉम को बताया कि हर चीज की एक प्रक्रिया होती है। अब यह मुश्किल है कि कोई प्रत्याशी बदले। दो लोग मिलकर जबरजस्ती प्रत्याशी बदले हैं, तो इसे क्या कहा जाएगा। सीपी का इशारा मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव की ओर था, जिनके नाम से 18 फरवरी को जेपी यादव को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर मेल जारी किया गया था।

आज पार्टी मुख्यालय पर हुई पार्टी की मीटिंग में गोरखपुर के एमएलसी चुनाव में जेपी का विरोध कर रहे सीपी का मुद्दा भी उठा। इसको लेकर शिवपाल यादव ने साफ कर दिया कि जेपी को ही पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी माना जाएगा। सीपी चंद क्या कर रहे हैं। इसके बारे में वह जानकारी लेंगे और कार्रवाई करेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद रहे। गोरखपुर के पार्टी के जिला अध्यक्ष डॉ. मोहसिन खान ने भी पूरे मामले को लेकर आधा घंटे तक भाषण दिया इस दौरान शिवपाल भी मौजूद रहे। मोहसिन खान ने जेपी यादव को ही पूरा समर्थन प्राप्त होने का दावा किया है। सीपी चंद यदि पर्चा वापस ले लेते तो जेपी निर्विरोध चुनाव जीत जाते।

फोटोः शिवपाल यादव।