Saturday, September 4, 2021

राज्यपाल ने INDIAN WOMEN CRICKET TEAM को सम्मानित किया, देखिए तस्वीरें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने INDIAN WOMEN CRICKET TEAM के सदस्यों को सम्मानित किया। पद्मश्री अंजुम चोपड़ा एवं रीता डे सहित दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, सुषमा वर्मा, मानसी जोशी, नुजहत परवीन को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम आज लखनऊ के होटल हयात रिजेन्सी में पीएचडी चैम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज में हुआ। उदय भारत एवं यंग बिजनेस फोरम के संयुक्त तत्वावधान में यह समारोह आयोजित किया गया था। – LUCKNOW

 

GOVERNOR RAM NAIK INDIAN WOMEN CRICKET TEAM

 

 

कार्यक्रम में प्रदेश की महिला कल्याण एवं पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, दीपक शर्मा सीईओ उत्तर प्रदेश क्रिकेट एकेडमी, पीएचडी चैम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के कृषि एवं खेल समिति के अध्यक्ष मुकेश सिंह, गौरव प्रकाश सहित अन्य वरिष्ठ नागरिक जन एवं क्रिकेट प्रेमी भी उपस्थित थे।

GOVERNOR ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, ‘मैं 83 वर्ष का हूं, क्या मुझसे ज्यादा उम्र का कोई दूसरा यहां है। आज की व्यस्त दिनचर्या में मैं सुबह उर्दू, अरबी-फारसी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में गया। फिर वाराणसी में राष्ट्रीय पुस्तक मेले का उद्घाटन किया और अब लखनऊ में महिला क्रिकेट टीम का अभिनन्दन करने आया हूं। ऐसे सम्मान समारोह में मुझे भी याद रखना चाहिए।’

WOMEN INDIAN CRICKET TEAM

राज्यपाल राम नाईक ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम का अभिनन्दन करते हुए कहा कि क्रिकेट मैच में भारत की बेटियों ने देश की ताकत दिखाई। खेल में हार-जीत तो होती रहती है। हार-जीत तो उसकी होती है, जो खेलता है। हारने का दुःख नहीं होना चाहिए, बल्कि अच्छा खेलने का प्रयास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतवासियों को उन पर अभिमान है।

राज्यपाल ने कहा कि पूर्व में लोग सोचते थे कि सारे खेल महिलाओं के लिए नहीं हैं। पहले महिलाएं केवल शिक्षिका,नर्स,चिकित्सक आदि सेवाओं में होती थीं। महिलाओं का सशक्तीकरण हो रहा है। आज की महिला सेना, पायलट आदि के क्षेत्र में भी अपना योगदान दे रही हैं। इस बदलाव की भूमिका में विश्वविद्यालय में भी छात्राओं को 65 प्रतिशत पदक प्राप्त हो रहे हैं। राज्यपाल ने आगे यह भी कहा कि यह देश के लिए शुभ संकेत है।– FARK INDIA

उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने क्रिकेट टीम का स्वागत करते हुए कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने देश का नाम रोशन किया है। महिलाओं को समाज का समर्थन मिले तो वे हर क्षेत्र में आगे बढ़ सकती हैं।

उन्होंने कहा कि महिलाएं अपनी मेहनत और क्षमता के आधार पर अपना स्थान स्वयं बना रही हैं। इस अवसर पर मुकेश सिंह, गौरव प्रकाश, दीपक शर्मा ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ एवं केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह का रिकार्डेड वीडियो संदेश भी दिखाया गया। इन दोनों की केंद्रीय मंत्रियों को आयोजित किया गया था।