Friday, September 3, 2021

ये दिग्गज महिला नेता होगी गुजरात की मुख्यमंत्री, ये है पूरी खबर

नई दिल्ली. BJP गुजरात में छठे सरहद के लिए सत्ता में लौटने के बाद और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को असंतुष्ट करती है। ये कथित तौर पर गुजरात के मुख्यमंत्री के पद के लिए केंद्रीय कपड़ा और सूचना एवं प्रसारण (आई और बी) मंत्री स्मृति ईरानी के नाम पर विचार कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार। स्मृति ईरानी गर्म सीट के लिए दौड़ में संभावित सामने धावक है।

 

स्मृति ईरानी

 

स्मृति ईरानी गुजरात की अगली मुख्यमंत्री

सूत्रों ने बताया कि मजबूत नेतृत्व गुणों के साथ। गुजराती में अच्छी तरह से वाकिफ हैं और मोदी के सबसे करीबी मंत्रियों में से एक है। स्मृति ईरानी गुजरात का अगला मुख्यमंत्री हो सकता है। हालांकि। स्मृति ईरानी ने रिपोर्ट से इनकार कर दिया है। “मैं निश्चित रूप से कोई प्रतियोगी नहीं हूं।”

 

यह भी पढ़़े. CM योगी और डिप्टी CM कैशव प्रसाद का इस्तीफा मंजूर

दूसरा पसंदीदा उम्मीदवार

केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री और शिपिंग मैनसुख एल मंदाविया मुख्यमंत्री के लिए दूसरा पसंदीदा उम्मीदवार है। सौराष्ट्र से एक पाटीदार। मानवाविया नेताओं के बीच गिना जाता है जो किसानों के करीब हैं।

 

सूत्रों ने कहा कि कर्नाटक के राज्यपाल व गुजरात विधान सभा के पूर्व अध्यक्ष वाजुभाई वला। विवाद में तीसरे उम्मीदवार हैं।BJP के एक पूर्व सदस्य। वला ने गुजरात कैबिनेट में वित्त। श्रम और रोजगार जैसे विभिन्न विभागों का आयोजन किया था।

फोटो-फाइल