Tuesday, September 7, 2021

B’DAY: एक्ट्रेस नहीं जिंदगी में यह काम करना चाहती थी दीपिका पादुकोण !

news desk. बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज जिस खास मुकाम पर पहुंची हैं, वहां तक पहुंचना मामूली बात नहीं है। दीपिका एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने आज तक अपने दम पर सब किया है। खुद पर भरोसा रखा है और कभी मुश्किलों के सामने हार नहीं मानी। फिर चाहे कितनी मुश्किलें सामने खड़ी रहीं, लेकिन दीपिका कभी रुकी नहीं।

दीपिका पादुकोण

जब पापा को कहा ना

दीपिका के पापा प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन प्लेयर थे। दीपिका खुद भी नेशनल लेवल तक खेल चुकी हैं। सबको लगा था कि दीपिका भी बैडमिंटन में अपना नाम करेगी, लेकिन दीपिका को कुछ और मंजूर था।

दीपिका ने ये हिम्मत दिखाई की वो अपने पापा को कन्विंस कर सके कि वो बैडमिंटन नहीं खेलेंगी और बॉलीवुड में काम करना चाहती हैं। दीपिका ने फिर न सिर्फ बॉलीवुड में कदम रखा बल्कि इसमें अपना अलग नाम बना लिया।

बच्चों के लिए बड़ा उदाहरण

दीपिका ने जो स्टेप तब लिया, वो आज के बच्चों के लिए बड़ा उदाहरण है जो अपने करियर को चूज करने में कन्फ्यूज रहते हैं। जो अपनी बात अपने पेरेंट्स तक नहीं पहुंचा पाते।

 

इस फिल्म से दिपिका ने बॉलीवुड में रखा कदम

दीपिका ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत शाहरुख खान के अपोजिट फिल्म ओम शांति ओम से की। पहली ही फिल्म से दीपिका छा गईं। हर जगह उनकी तारीफ हुई। शाहरुख जैसे लीड एक्टर के होने के बाद भी दीपिका को सबने पसंद किया। लेकिन फिर दीपिका का करियर गड़बड़ाया जब लगातार कुछ फिल्में फ्लॉप रहीं।

फिर दीपिका की फिल्में जैसे बचना ऐ हसीनो, चांदनी चौक टू चाइना’, लफंगे परिंदे’ आईं। ये सभी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। दीपिका अपने करियर को लेकर परेशान हो गई थीं और फिर धीरे-धीरे वो डिप्रेशन का शिकार होती गईं, लेकिन फिर दीपिका ने खुद को संभाला और डिप्रेशन से बाहर आना शुरू किया।

 

इस फिल्म में किया ये रोल

दीपिका के करियर में फिर टर्निंग प्वाइंट आया, जब उन्होंने फिल्म कोकटेल में काम किया। दीपिका ने इस फिल्म में वेरोनिका का रोल किया था जो खुले विचारों वाली लड़की थी जिसे क्लबिंग पसंद है, जिसे दोस्तों के साथ चिल करना पसंद है।

वेरोनिका के इस रोल को करने के बाद दीपिका ने सबको दिखा दिया कि वो किसी से कम नहीं हैं। उसके बाद दीपिका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक हिट फिल्में दी।

रिलेशनशिप को लेकर दिपिका-रणवीर सुर्खियों में

दीपिका और रणबीर कपूर का रिलेशन काफी सुर्खियों में रहा था। दोनों एक दूसरे के साथ काफी खुश थे, दीपिका तो रणबीर के लिए इतनी लॉयल हो गई थीं कि उन्होंने रणबीर के नाम का टैटू भी बनवा लिया। शायद वो भी एक आम लड़की की तरह अपने प्यार के एक्सप्रेस करना चाहती थीं। दीपिका ने कभी ये नहीं सोचा कि अगर कोई इस टैटू को देखेगा तो क्या कहेगा। लेकिन फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया। कभी-कभी ऐसा होता है कि दो लोग एक दूसरे के साथ स्ट्रॉन्ग बॉन्डिंग नहीं बना पाते और यही हुआ दोनों के साथ। दीपिका को इससे झटका तो लगा, लेकिन उन्होंने खुद को टूटने नहीं दिया। दीपिका ने खुद को संभाला और अपने करियर पर फोकस किया।

आम तौर पर कोई और लड़की होती तो शायद अपने टैटू को रिमूव करवा देती या फिर इसे रीराइट करा देती, लेकिन दीपिका ने ऐसा नहीं किया क्योंकि वो इसे अपनी गलती नहीं बताना चाहती थीं।

दीपिका को अपने आज पर पूरा यकीन है और वो अपने आज पर फोकस करना चाहती हैं। आज दीपिका और रणवीर सिंह भले ही साथ हैं, लेकिन दीपिका ने फिर भी अपना टैटू रिमूव नहीं कराया क्योंकि वो किसी से कुछ छिपाना नहीं चाहती।

दीपिका एक मिसाल है उन लड़कियों के लिए या ये कहें कि हर उस आशिक के लिए जो ब्रेकअप के बाद अपनी जिंदगी को खत्म कर देते हैं।

फोटो-फाइल