Tuesday, August 31, 2021

हाईकोर्ट ने दिया आदेश, अखिलेश सरकार की इस भर्ती पर नही लगेगी रोक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का खामियाजा कई भर्तियों में शामिल युवाओं को उठाना पड़ रहा है। हाईकोर्ट में अखिलेश यादव सरकार में हुई एक भर्ती को रोकने की याचिका दाखिल की गयी थी जिसे लेकर अब इलाहबाद हाईकोर्ट (high court) ने बड़ा आदेश दे दिया है।

अखिलेश यादव

 

दरोगा की भर्ती (high court)

साल 2016 में अखिलेश सरकार में यूपी पुलिस में दरोगा की भर्ती को शुरू किया गया था।

अब हाईकोर्ट ने दरोगा भर्ती को लेकर दाखिल याचिका को खारिज कर दिया है।दरोगा भर्ती परीक्षा इस समय चल रही है और आज इसका आखिरी दिन है।

हाईकोर्ट में भर्ती प्रक्रिया को चालू रखने की मंजूरी देते हुए इसे रोकने की याचिका को खारिज कर दिया है।

यूपी पुलिस में 2784 पदों पर दरोगा भर्ती चल रही है जिसे लेकर एक दाखिल याचिका में कहा गया कि बड़े पैमाने पर अनियमितता हुई है।साथ ही इस परीक्षा का विज्ञापन नियमों के विपरीत निकाला गया है।

 

यह भी पढ़े.CM योगी आज पहुंच रहे हैं नोएडा, 25 को यहीं पर करेंगे ये बड़ा..!

 

हाईकोर्ट ने अपना फैसला देते हुए याचिका खारिज कर दी और भर्ती प्रक्रिया चालू रहने की मंजूरी दी है।2016 में शुरू हुई दरोगा भर्ती परीक्षा काफी विवादित रही है।

17 जुलाई से आयोजित लिखित परीक्षा पेपर लीक होने के बाद रद्द की गई थी।परीक्षा कराने वाली संस्था द्वारा पेपर लीक का मामला सामने आया था।फिर से परीक्षा शुरु होने पर उसी संस्था को परीक्षा कराने की जिम्मेदारी दे दी गई है।

ये परीक्षाएं ऑनलाइन हो रही हैं और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर न्यायमूर्ति आरएस मौर्य ने सुनवाई करते हुए फैसला दिया।

 

फोटो-फाइल