Sunday, August 29, 2021

मॉडल से शादी करने के लिए पति ने कराई स्कूल टीचर पत्नी की हत्या, 3 गिरफ्तार !

New Delhi. पुलिस ने एक महिला टीचर की हत्या के मामले में उसके पति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी पति मंजीत ने बताया कि वह पेशे से मॉडल अपनी प्रेमिका एंजेल गुप्ता से शादी करना चाहता था, जिसका सुनीता विरोध कर रही थी। इसलिए उसने सुनीत से पीछा छुड़ाने के लिए हत्या भाड़े के हत्यारों से वारदात करवाई थी।

मॉडल

जानकारी के अनुसार 29 अक्टूबर को बवाना निवासी महिला टीचर सुनीता की स्कूल जाते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बवाना पुलिस ने हत्या की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इसके लिए एसीपी बवाना सौरभ चंद्रा की देखरेख में बवाना एसएचओ धर्मदेव, स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर अजय एवं एसआई अजय की टीमें गठित की गईं।

इस बीच मृतका के मायके वालों ने उसके पति पर ही हत्या का शक जताया था। जांच में पुलिस को सुनीता की हाथ से लिखी डायरी मिली, जिसमें मंजीत के अवैध संबंधों का जिक्र किया गया था। अब पुलिस की जांच इस कोण पर टिक गई।

इस दौरान जांच में पुलिस को हत्या के पीछे मंजीत के हाथ होने के टेक्निकल एवं अन्य सबूत मिलने लगे। इसी आधार पर पुलिस ने मंजीत को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पहले तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन पुलिस ने जब सबूतों से उसका आमना-सामना कराया गया तो उसने सारा गुनाह कबूल कर लिया।

मॉडल प्रेमिका से शादी करने के लिए हत्या कराई

मंजीत ने बताया कि 2012 दिसम्बर में डिस्को में एंजेल गुप्ता नामक की एक मॉडल से उसकी मुलाकात हुई। दो-तीन साल की दोस्ती प्यार में बदल गई। जब सुनीता को इस रिश्ते की जानकारी हुई तो वह विरोध करने लगी। मंजीत और एंजेल दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। इस काम में एंजेल के पिता राजीव भी साथ में थे। पुलिस ने एंजेल और राजीव को भी गिरफ्तार कर लिया है।

एल्बम में आइटम सांग कर चुकी है एंजेल

जांच में मालूम हुआ कि एंजेल कई प्रसिद्ध गायिकाओं के एल्बम में आइटम डांस कर चुकी है। करीब पांच साल तक उसने मुम्बई में विभिन्न कम्पनियों के लिए फोटोशूट भी किया। लेकिन काम नहीं मिला तो वह दिल्ली आ गई।

भाड़े के हत्यारों से कराई वारदात

मंजीत ने बताया कि उसने सुनीता की हत्या के लिए एक लाख रुपये में यूपी से भाड़े के हत्यारों को हायर किया था। उसकी हत्या कराने के लिए वह लगातार सुनीता की गतिविधि हत्यारों को बता रहा था। पुलिस हत्यारों की तलाश कर रही है।