Wednesday, September 8, 2021

IAS टॉपर हुआ ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार !

resizedimage (1)नई दिल्ली।। (दैनिक दुनिया न्यूज़ नेटवर्क) ।। आईएएस ‘टॉपर शाह फैजल ने अपने प्रशंसकों को सलाह दी है कि वे ऑनलाइन शॉपिंग नहीं करें। फैजल ने कहा कि आप कभी भी ऑनलाइन शॉपिंग नहीं करें। उन्होंने यह सलाह 75 हजार रुपए खोने के बाद अपने फेसबुक अकाउंट पर दी है। हैकरों ने फैजल के क्रेडिट कार्ड का नंबर हैक कर 75 हजार रुपए का नुकसान पहुंचाया है।

फैजल ने कहा, ‘क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। ओवरसीज चोरों ने मेरा क्रेडिट कार्ड हैक कर 75 हजार रुपए चंद सेकेंड में लूट लिए। इस घटना के बाद ऑनलाइन शॉपिंग से मेरा भरोसा टूटा है। मैंने अब फैसला किया है कि ऑनलाइन शॉपिंग नहीं करूंगा।’मई 2010 में फैजल ने देश में इतिहास रच दिया था। वह इंडियन सिविल सर्विस के इतिहास में पहले कश्मीरी हैं जो आईएएस टॉपर बनने में कामयाब रहे।
फैजल ने इस घटना के बाद कहा,’अब यह कोई इशू नहीं है क्योंकि जो होना था वह हो गया। लेकिन अब मुझे समझ में आ रहा है कि क्यों लोग ऑनलाइन शॉपिंग से बचने की सलाह देते हैं। आईएएस टॉपर ने जम्मू-कश्मीर के क्राइम ब्रांच में इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। जब इस बाबत जम्मू-कश्मीर क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर जनरल अब्दुल गनी मीर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फैजल ने शिकायत दर्ज कराई है। अब्दुल ने कहा मुझे शिकायत तो मिली है लेकिन इसमें शामिल लोगों को पकड़ना बेहद मु्शिकल है। इसके बावजूद हम छानबीन कर रहे हैं।

कौन है फैजल  ?
फैजल कश्मीर के कुपवाड़ा डिस्ट्रिक्ट के रहने वाले हैं। उन्होंने श्रीनगर से एमबीबीएस किया है। उन्होंने पहली कोशिश में ही सिविल सर्विस परीक्षा में टॉपर बनकर इतिहास रच दिया था। फिलहाल वह कश्मीर घाटी के बुडगाम डिस्ट्रिक्ट में अस्सिटेंट कमिश्नर हैं।(दैनिक दुनिया न्यूज़ नेटवर्क)।

 

Leave a Reply