Wednesday, September 8, 2021

यूपी की नौकरशाही का हालः बिजनौर में मातम, लखनऊ में मस्ती

IAS-DGPअधिकारी को मारी 22 गोलियां, डीजीपी साहब अधिकारियों के साथ लगाते रहे छक्के-चौके

लखनऊ (दैनिक दुनिया डॉटकाम) ।। बिजनौर में देश की सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी के शरीर में 22 गोलियां मारे जाने की किसी को परवाह नहीं है। घटना के चंद घंटे बाद ही लखनऊ में प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी जावीद अहमद मैच खेलते नजर आए। और तो और उनके बगल में बैठे अधिकारियों में तो शराब पीने होड़ लग गयी।

पब्‍लिक प्‍लेस पर शराब पीने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करती है और जुर्माना भी वसूलती है। लखनऊ स्‍थित इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक अलग ही नजारा रविवार को देखने को मिला। आईएएस और आईपीएस अफसरों के बीच हुए एक मैच के दौरान अफसरों ने जमकर बीयर पी और मैच का मजा लेते नजर आए। इस दौरान उनकी पत्‍नी और बच्‍चे भी मौजूद थे।

मौका था इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईएएस इलेवन और आईपीएस इलेवन के बीच फ्रेंडली मैच का। इस दौरान पवेलियन में बैठे अफसर गर्मी से रिलेक्‍स होने और एन्‍ज्‍वॉय करने के लिए खुलेआम बीयर पी रहे थे। मैच के दौरान कई अधिकारी हाथ में बीयर का कैन और कप से बीयर पीते हुए मैच देख रहे थे। तस्वीरें यहां तक आ गईं कि कभी मंत्री रहे अम्बिका चौधरी के भांजे अनुराग यादव तो मैदान पर ही सिगरेट पीते नजर आए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में रविवार तड़के मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात लोगों ने एक शादी समारोह से घर लौट रहे राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारी मोहम्मद तंज़ील अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी और उनकी पत्नी फरज़ाना को गंभीर रूप से ज़ख्मी कर दिया। अहमद इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े आतंकवादी हमलों के कई मामलों की जांच में शामिल थे।

फोटोः लखनऊ में अधिकारी क्रिकेट मैच के दौरान कुछ इस तरह दिखे।