Friday, September 3, 2021

IND vs AUS: भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का लिया फैसला, देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन !

डेस्क. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 सीरीज का दूसरा मैच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना है। टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम में केवल एक बदलाव हुआ है। बिली स्टानलेक की जगह नाथन कुल्टर नाइल को शामिल किया गया है।

टी20 सीरीज

मैच से करीब 40 मिनट पहले बारिश थमने के बाद मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर से कवर्स हटा लिए गए और दोनों टीमें वार्मअप के लिए मैदान पर पहुंच गईं। इससे पहले दो बार बारिश हुई थी।

मैच शुरू होने से पहले ही मेलबर्न में बारिश हुई थी हालाकि बीच में बारिश रुकने पर कवर्स हटा लिए गए थे, लेकिन बाद में फिर से बूंदाबादी शुरू हो गई और फिलहाल पिच पर कवर्स अभी भी डले हुए हैं।

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ब्रिस्बेन में हुए पहला टी20 मैच जीतकर 1-0 से आगे चल रही है। टीम इंडिया इस मैच को जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले मैच को नजदीकी मैच माना था जिसमें टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से 11 रन ज्यादा बनाए थे जिसके बावजूद टीम इंडिया यह मैच चार रन से हार गई थी।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम बिना किसी बदलाव के उतर सकती है वहीं टीम इंडिया में कुछ बदलाव होने की संभावना है। इनमें केएल राहुल की जगह मनीष पांडे या श्रेयस अय्यर को लिया जा सकता है। वहीं गेंदबाजी में खलील अहमद या क्रुणाल पांड्या की जगह युजवेंद्र चहल को जगह मिल सकती है।

बल्लेबाजी पर देना होगा ध्यान

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान के कुछ फैसलों पर सवाल खड़े किए गए थे। मैच के बाद कोहली ने भी कहा था कि पहले मैच में टीम ने कुछ गलतियां की थी जिनसे सीख कर टीम को आगे बढ़ने की जरूरत है। उम्मीद है कि भारत पहले मैच की गलतियों को नहीं दोहराएगा।

पहले मैच में भारत की तरफ से सिर्फ शिखर धवन के अलावा बाकी कोई और बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे सका था।वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने टीम को सही शुरुआत दी थी लेकिन मध्य के ओवरों में टीम की गेंदबाजी कमजोर पड़ गई थी जिससे टीम ऑस्ट्रेलिया को कम स्कोर पर रोक नहीं पाई थी।

टीमें :
भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद।

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान),, जेसन बेहरेनडोर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन कुल्टर नाइल, क्रिस लिन, बेन मैक्डॉरमेट, ग्लैन मैक्सवेल, डी आर्सी शॉर्ट, ,मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाए, एडम जम्पा।