Wednesday, September 8, 2021

IND vs AUS: टीम इंडिया ने की खास तैयारी, कोहली ने बनाया ये विराट प्लान !

डेस्क. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से एडिलड में खेला जाना है। इस अहम मुकाबले से पहले टीम इंडिया अपनी कमजोरियों से पार पाने के लिए जमकर मैदान पर पसीना बहा रही है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तो इस टेस्ट से पहले अपनी कमजोरियों से पार पाते हुए अपने तरकश में नए तीर जोड़ने की कोशिश में जुट गए हैं।

टीम इंडिया

विराट कोहली टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास सत्र के दौरान बड़े शॉट्स लगाते नजर आए। ऑस्ट्रेलिया के मैदान भारतीय मैदानों के मुकाबले ज्यादा बड़े हैं तो ऐसे में कोहली दो फील्डरों के बीच गैप का फायदा उठाने के लिए प्रैक्टिस सेशन में इस तरह के बड़े शॉट्स की तैयारी करते दिखाई दिए।

आपको बता दें कि कोहली हमेशा ही कहते आए हैं कि वो छक्के लगाना पसंद नहीं करते उनका मानना है कि जब वो ग्राउंड शॉट्स लगाकर या फिर चौके लगाकर ही रन बना सकते हैं तो फिर बड़े शॉट्स क्यों खेले जाएं।

आपको बता दें कि कुछ इसी तरह की तैयारी कोहली ने टी-20 सीरीज से पहले भी की थी। आपको याद ही होगी कि कैसे कोहली ने तीसरे टी-20 में विराट पारी खेलते हुए उस मैच में भारत को जीत दिलाकर टी-20 सीरीज को बराबरी पर खत्म किया था।

गेंदबाजों ने जमकर किया अभ्यास

वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज़ों की फौज भी नेट्स पर पसीना बहाते हुए दिखाई दी। इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी की धार और रफ्तार के साथ-साथ अपनी लाइन और लैंथ को सटीक रखने के लिए प्रैक्टिस की।