Wednesday, September 1, 2021

IND vs WI: पहली बार बिना धोनी के टी-20 खेलने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया !

डेस्क. भारतीय टीम पहली बार महेंद्र सिंह धोनी के बिना रविवार (4 नवंबर) को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 क्रिकेट मैच में उतरेगी हालांकि कप्तान विराट कोहली ने इसे ‘धोनी युग की समाप्ति’ मानने से इनकार किया है, लेकिन दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टी-20 टीम से बाहर किए जाने के करीब एक सप्ताह बाद कोहली ने कहा था कि वह भारत की रणनीति का अभिन्न अंग हैं। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी कहा कि धोनी के लिए टी-20 के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं।

बता दें कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने उन्हें सीमित ओवरों के दो में से एक प्रारूप में बाहर करके पहले संकेत दे दिए हैं। शनिवार (27 अक्टूबर) को बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने कहा था, ”यह तय है कि ऑस्ट्रेलिया में 2020 में होने वाला टी-20 विश्व कप महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेलेंगे। लिहाजा उन्हें टीम में बनाए रखने का कोई औचित्य नहीं था।”

रोहित शर्मा संभालेंगे कप्तानी
कप्तान विराट कोहली को तीन मैचों के लिए आराम दिया गया है। रोहित शर्मा उनकी गैर मौजूदगी में टी- 20 टीम की अगुवाई करेंगे। जेसन होल्डर की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज टीम को टेस्ट सीरीज में छह दिन के भीतर ही 0।2 से पराजय झेलनी पड़ी। उसके बाद भारत ने पांच एक दिवसीय मैचों की सीरीज भी 3।1 से जीत ली।

टीमें

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, शाहबाज नदीम।

वेस्टइंडीज : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फेबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, कीमो पॉल, कीरोन पोलार्ड, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, ओशाने थॉमस, खारी पियरे, ओबेद मैकाय, रोवमैन पावेल, निकोलस पुरान।

मैच का समय : शाम सात बजे से।