Saturday, August 28, 2021

IND vs WI LIVE: भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का लिया फैसला !

पुणे। भारत ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वापसी से उत्साहित भारत शनिवार को बढ़े हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में मनोबल के साथ मैदान में उतरेगा। विशाखापत्तनम में दूसरा मैच टाई होने के बाद मेजबान टीम इस मैच को जीतने और अपनी बढ़त को मजबूत करने के लिए पूरी ताकत लगाएगी। भारत पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।

वनडे

भारत ने गुवाहाटी में पहला वनडे तो आसानी से 8 विकेट से जीत लिया था लेकिन मेहमान टीम ने विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे में जबर्दस्त प्रदर्शन कर मैच टाई कर लिया था। सीरीज में अभी तक भारतीय गेंदबाजी कमजोर साबित हुई और इंडीज ने दोनों मैचों में 320 से ज्यादा का स्कोर किया। मोहम्मद शमी को बाहर किया गया। भुवी और बुमराह के आने से भारत का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत होगा। इस मैच में इनके तीसरे जोड़ीदार के रूप में खलील अहमद होंगे जबकि उमेश यादव को बाहर बैठना होगा।

बल्लेबाजी क्रम में यदि टीम प्रबंधन चाहेगा तो एक बदलाव कर सकता है। अंबाती रायुडू ने दूसरे मैच में 73 रन बनाकर चौथे क्रम पर अपना कब्जा मजबूत किया है। रिषभ पंत प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और उनकी जगह मनीष पांडे को मौका मिल सकता है। महेंद्रसिंह धोनी पिछले मैच में 20 रन ही बना पाए थे, उन्हें मिल रहे मौकों को भुनाना होगा। इसी प्रकार रवींद्र जडेजा को भी विश्व कप के लिए जगह पक्की करने हेतु लगातार बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

मेहमान वेस्टइंडीज के लिए शिमरोन हेटमायर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पहले मैच में 106 रन बनाने के बाद दूसरे मैच में 94 रनों का योगदान दिया था। यह आक्रामक बल्लेबाज इस मैच में भी जोरदार प्रदर्शन करने को बेताब रहेगा। विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने पिछले मैच में शतक जड़ते हुए मैच को टाई करवाया था और वे इसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। कप्तान जेसन होल्डर को किरोन पॉवेल, चंद्रपॉल हेमराज और रोवमैन पॉवेल से बेहतर खेल की उम्मीद रहेगी।

यह भी पढ़ें

टीमें (संभावित) : भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायुडू, महेंद्रसिंह धोनी, मनीष पांडे/रिषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

वेस्टइंडीज : किरोन पॉवेल, चंद्रपॉल हेटमायर, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, मार्लोन सैमुअल्स, रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर (कप्तान), एश्ले नर्स/किमो पॉल, देवेंद्र बिशू, केमार रोच, शेन थॉमस।