Monday, September 6, 2021

IND vs WI: हवा में उड़कर शिखर धवन ने पकड़ा कैच बचाया छक्का, देखें Video

डेस्क. शिखर धवन के लिए भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज शानदार रही। उनका बल्ला चला नहीं बल्कि गरजा। 3 मैच में उन्होंने 138 रन जड़े और तीसरे टी-20 में 92 रन की पारी खेली। जो उनका टी-20 में अब तक का बेस्ट स्कोर है। जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया।

शिखर धवन

शिखर धवन शानदार बल्लेबाज तो हैं ही साथ ही गजब के फील्डर भी हैं। तीसरे टी-20 में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। उन्होंने ऐसी फील्डिंग की जिसको देखकर रोहित शर्मा भी हैरान रह गए। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 5 रन बचाए।

वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी करने उतरा। उस वक्त वेस्टइंडीज शानदार बल्लेबाज कर रहा था। छठे ओवर में शानदार फील्डिंग करते हुए उन्होंने 5 रन बचाए। क्रुणाल पंड्या की गेंद पर शे होप ने बड़ा शॉट खेला। पीछे शिखर धवन खड़े थे।

धवन ने हवा में उड़ते हुए शानदार कैच लिया और बाउंड्री पर गिरते हुए उन्होंने बॉल अंदर फेक दी। शे होप को लग रहा था कि छक्का जाएगा। ऐसे में वो रन लेने के लिए नहीं भागे। बॉल जैसे ही धवन ने पकड़ ली तो उन्होंने एक रन लिया। ऐसे में उन्होंने टीम इंडिया के लिए 5 रन बचाए।

उनकी इस फील्डिंग की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। इस टी-20 सीरीज में न विराट कोहली थे और न बुमराह और भुवनेश्वर जैसे गेंदबाज। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को हरा दिया। इस सीरीज में शिखर धवन ने शानदार परफॉर्म करते हुए आलोचकों की बोलती बंद कर दी। उनको मैन ऑफ द मैच के साथ-साथ मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी मिला।

शिखर धवन ने 3 मैचों में 138 रन जड़े। जिसमें उनका बेस्ट 92 रहा। जो टी-20 में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। उन्होंने इन तीन पारियों में 13 चौके और 2 छक्के जड़े।