Monday, August 30, 2021

IND vs WI: मैच जीतने के बावजूद टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को लगी फटकार !

New Delhi. मुंबई में भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गए चौथे मैच के बाद टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद को ICC ने कड़ी फटकार लगाई है। खलील को इस फटकार के साथ ही एक डिमैरिट अंक भी दिया गया है।

टीम इंडिया

ICC ने खलील को ये फटकार चौथे मैच में मार्लोन सैमुअल्स का विकेट लेने के बाद मनाए गए जश्न को लेकर लगाई है। ICC ने खलील को दिए गए एक डिमैरिट अंक के बारे में जानकारी ये ट्वीट कर दी। खलील को मार्लोन सैमुएल्स के साथ दुर्व्यवहार के लिए ICC की ओर से आधिकारिक चेतावनी और एक डीमैरिट अंक दिया गया है।

ICC ने मंगलवार को कहा, ‘खलील को ICC की आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। उन्होंने इसके तहत आचार सहिता में लेख 2-5 (एक अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी के खिलाफ गलत प्रकार का व्यवहार करना या ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना, जो प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी की आक्रामक प्रतिक्रिया का कारण बने) का उल्लंघन किया है।’

ऑनफील्ड अंपायर के मुताबिक मार्लोन सैमुअल्स को आउट करने के बाद खलील ने जिस तरह से जश्न मनाया वो काफी आक्रामक था। खलील को अपशब्द कहते हुए सुना गया था। उन्हें कई बार ऊंची आवाज में कुछ कहते हुए भी सुना गया।

ये घटना विंडीज़ की पारी के 14वें ओवर में घटी जब खलील अहमद की गेंद पर स्लिप पर खड़े रोहित शर्मा ने सैमुअल्स का कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। विकेट मिलने के बाद खलील अहमद सैमुअल्स की तरफ काफी तेज़ी से बढ़े।

ऑनफील्ड अंपायर के मुताबिक जिस तरह से खलील ने जश्न मनाया उससे ऐसा लगा जैसे वो सैमुअल्स को उकसाने की कोशिश कर रहे हैं।

मैच के बाद अहमद ने अपनी इस गलती को मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के सामने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया। इसी वजह से अब इसके लिए औपचारिक सुनवाई की कोई जरुरत नहीं है। खलील पर ये चार्ज ऑनफील्ड अंपायर इयान गोल्ड और अनिल चौधरी, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर शम्सउद्दीन ने लगाए थे।