Tuesday, August 31, 2021

अगर आपके अंदर ये तीन चीजें तो लड़कियां आपको ज्यादा करेंगी पसंद

न्यूज डेस्क.  क्या आपने कभी महसूस किया है कि वक्त के ढलते-ढलते Modern हो रहे लोगों के लिए आकर्षक पुरुष (Attractive men) की परिभाषा बदल गई है? अगर हां, तो आपका सोचना गलत है। आज भी अधिकतर लड़कियां मस्क्यूलर एवं Tone body वाले पुरूषों को ही आकर्षक मानती हैं।

आकर्षक पुरुष

 

किस महिला को कौन-सा मर्द अच्छा लगता है

एक Research के आधार पर साबित किया है कि महिलाएं अपने जीवन में फिजिकली फिट, 6 फुच लंबे एवं अच्छी मसल्स वाले पुरुष को ही पसंद करती हैं। तो वहीं 1 अध्ययन में 160 महिलाओं के ग्रुप को शर्टलेस मर्दों की तस्वीरें दिखाई गईं और ये नोट किया गया कि किस महिला को कौन-सा मर्द अच्छा लगता है।

 

यह भी पढे़. सिर्फ गेम खेलकर इस शख्स ने यूट्यूब से कमाये इतने पैसे

शरीरिक ताकत को मर्दों के आकर्षण का हिस्सा

इस अध्ययन में देखा गया कि ज्यादातर महिलाओं ने उन मर्दों को पसंद किया जिनका जिस्म टोन्ड था, जिनकी लंबाई लगभग 6 फीट थी एएवं जिनके शरीर में कोई Extra fat या कमजोरी नहीं थी। इसी के आधार पर विज्ञानिकों ने कहा कि आज भी लोग फिजिकल स्ट्रेंथ को ही पुरुषों की सबसे आकर्षक बात मानते हैं। शरीरिक ताकत को मर्दों के आकर्षण का 70 फीसदी हिस्सा माना जाता है।

 

Female को मस्क्यूलर Male ही पसंद

ऑस्ट्रेलिया के इन रिसर्चरों ने कहा कि इस अध्ययन में 1 भी महिला ने शारीरिक रूप से कम मस्क्यूलर पुरुष को पसंद नहीं किया। रिसर्चरों ने कहा कि जैसा कि तमाम स्तनधारी जीवों में होता है, इंसानों में भी Female को मस्क्यूलर Male ही पसंद आते हैं।

फोटोः फाइल