Wednesday, September 8, 2021

IPL 2019: KKR ने व्हाट्सऐप मेसेज देकर इस गेंदबाज को किया बाहर !

डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ मिशेल स्टार्क का टीम के साथ 12वें सीजन के लिए करार खत्म कर दिया है, लेकिन दिलचस्प रहा कि फ्रेंचाइजी ने व्हाट्सऐप मेसेज भेजकर उन्हें ये जानकारी दी।

IPL

KKR ने 9.4 करोड़ रुपये की भारी कीमत खर्च कर स्टार्क को टीम के साथ जोड़ा था लेकिन वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान पैर में लगी चोट के कारण 2018 के सीजन में नहीं खेल सके थे।

स्टार्क का अगले साल ब्रिटेन में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज जैसे व्यस्त कार्यक्रम के कारण ट्वंटी 20 लीग के अगले सीजन में खेलना वैसे भी संदिग्ध था। स्टार्क ने बताया कि उन्हें KKR फ्रेंचाइजी ने व्हाट्सऐप पर मेसेज भेजकर करार खत्म करने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा, ‘मुझे दो दिन पहले KKR के मालिकों की ओर से संदेश मिला है कि मुझे टीम से रिलीज कर करार खत्म किया जा रहा है। उस दौरान अप्रैल में मैं घर पर रहूंगा।’

‘चोट की वजह से नहीं खेल सका था’

उन्होंने कहा, ‘मैं पिछले साल चोट के कारण खेल नहीं सका था और मेरे लिए फिर से शरीर को फिट बनाने का ये अच्छा मौका रहा, मैंने आराम किया जिससे मेरा शरीर खुद ही स्वस्थ हो गया। थोड़ी बहुत परेशानी को छोड़ दूं तो मैं पहले से काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं।’

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा, ‘IPL के पिछले संस्करण में चोट के कारण मिले आराम से मेरा शरीर स्वस्थ हुआ है और अगर अगले सीजन में मुझे फिर से मौका नहीं मिलता है तो मेरे लिए ये भी अच्छा होगा क्योंकि हमें ब्रिटेन में छह महीने के लिए काफी क्रिकेट खेलना है।’ वर्ल्ड कप के मद्देनजर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) अगले IPL सीजन में कम खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति दे सकता है।