Saturday, August 28, 2021

Isuzu ने भारत में लांच की नई एसयूवी, जानें क्या है खास

बिजनेस डेस्क। Isuzu Motor India ने इंडियन मार्केट में लंबे इंतजार के बाद नई इसूजू एमयू-एक्स (isuzu mux) एसयूवी लॉन्च कर दी है। नई एसयूवी फ्रंट और रियर से देखने पर ईगल बेस्ड स्टाइलिंग और रिफ्रेशड डिजाइन के साथ बहुत ही आकर्षक लग रही है।

Isuzu

एमयू-एक्स के नए मॉडल में स्पोर्टी ‘लावा ब्लैक’ प्रीमियम इंटीरियर अपहोल्स्ट्री दी गई है। एसयूवी में चमड़े से बनी बेहतर गद्देदार सीटें भी लगी हैं। इससे भारत में 7 सीटों वाली फुलसाइज प्रीमियम एसयूवी सेग्मेंट में कंफर्ट लेवल काफी बढ़ गया है।

इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई फीचर्स

एसयूवी के इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी कई फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें 6 एयरबैग्स और हिल डिसेंट कंट्रोल (एचडीसी) जैसी बेहतरीन सुरक्षा खूबियां भी शामिल हैं, जो आधुनिक भारतीय परिवारों की जरूरतों को पूरा करती हैं।

हैदराबाद के ताज फलकनुमा में हुए लॉन्चिंग इवेंट में इसूजू के लाइफस्टाइल एंबेसेडर और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट स्टार जोंटी रोड्स ने अपने परिवार के साथ इसूजू एमयू-एक्स एसयूवी की सवारी का मजा लिया।

सिग्नेचर ग्रिल डिजाइन को बरकरार रखा

एसयूवी का फ्रंट और रियर का एक्सटीरियर नई एमयू एक्स को और भी ज्यादा ताकतवर बनाता है। इसका अपडेटेड फ्रंट लुक ईगल से प्रेरित है, जिससे यह एसयूवी देखने में काफी आक्रामक और प्रभावशाली नजर आती है।

हालांकि इसकी बनावट में इसुजु की सिग्नेचर ग्रिल डिजाइन को बरकरार रखा गया है। यह एसयूवी इसूजू के 3।0 लीटर के शानदार इसूजू 4जेजे1 डीजल इंजन से लैस है, जो 130 केडब्ल्यू (177 पीएस) का सर्वाधिक पावर आउटपुट देती है। यह 390 Nm का अधिकतम टॉर्क भी मुहैया करती है, जिसे शानदार फ्लैट टॉर्क कर्व के साथ डिजाइन किया गया है।

नई एमयू-एक्स 5-स्पीड सीक्वेंशियल शिफ्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4।2 और 4।4 दोनों वैरिएंट्स में उपलब्ध होगी। इसूजू मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक नाओहिरो यामागुची ने नई एमयू-एक्स के बारे में बताया कि, ‘नई एमयू-एक्स एसयूवी के साथ हम भारत में एसयूवी के दीवानों को काफी फीचर्स मुहैया करा रहे हैं। हम उन भारतीय परिवारों का लाइफ स्टाइल भी बदलने में कामयाब हुए हैं, जो हमसे कुछ ज्यादा चाहते हैं।

एमयू-एक्स उन सभी लोगों के परफेक्शन की कसौटी पर खरी उतरेगी, लोग इसकी क्षमता और इसमें मुहैया कराए गए फीचर्स की तारीफ करेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि नई एमयू-एक्स भारत में कई दिलों को जीतेगी।’ नई इसूजू एमयू-एक्स का 4।2 वैरिएंट की कीमत 26,26,842 रुपये है जबकि इसके 4।4 वैरिएंट की कीमत 28,22,959 रुपये (एक्स शोरूम- हैदराबाद) है।