Friday, September 3, 2021

मोजोज रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग से मची अफरा-तफरी, 14 लोगों की मौत, 19 घायल

mumbai. मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड के मोजोज रेस्टोरेंट में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया हैं। मिल्स में आग लगने से 14 लोगों की मौत और 19 लोग घायल हो गए हैं ।

 

भीषण आग

 

सूत्रों के अनुसार दमकल विभाग को करीब रात साढ़े 12 बजे कमला मिल्स कम्पाउंड की मोजोज बार एंड रेस्टोरेंट में आग लगने की सूचना मिली। आग 30 मिनट के भीतर पूरे रेस्टोरेंट में फैल गयी।

दमकल कर्मियों ने मौके पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। आग में झुलसे लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

आग लगने कारणों का अभी तक पता नहीं

दमकल अधिकारी के अनुसार मारे गये लोगों में अधिकतर महिलाएं शामिल हैं जो रेस्तरां की छत पर पार्टी में शामिल होने के लिए गई थीं। आग लगने कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है।

कमला मिल्स कम्पाउंड में परिष्कृत औद्योगिक परिसर, रेस्तरां, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के अलावा कई मीडिया संस्थानों के कायार्लय स्थित हैं।

मृतकों में 12 महिलाएं हैं

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतकों में 12 महिलाएं हैं। घायलों को किंग एडवर्ड मेमोरियल अस्पताल और केईएम अस्पताल में ले जाया गया है। अस्पताल के डीन, अविनाश एन. सुपे. ने 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार रात्री 12:30 बजे के बाद आग सबसे पहले लंदन टैक्सी गैस्ट्रो पब में लगी और देखते ही देखते तेजी से फैल गई।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

कमला मिल्स परिसर से कई समाचार चैनल भी संचालित होते हैं। आग लगने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

 

फोटो-फाइल