Saturday, August 28, 2021

खुलासा: करीना ने 10 साल बड़े सैफ से शादी करने के लिए घर से भागने का बना लिया था प्लान !

डेस्क। करीना कपूर और सैफ अली खान की शादी की आज (16 अक्टूबर) 6वीं सालगिरह है। दोनों ने 2012 में शादी की थी। दोनों का एक बेटा है तैमूर अली खान। आपको बता दें कि 10 साल बड़े सैफ से शादी करने के लिए करीना ने घर से भागने तक का प्लान बना लिया था।

ये बात खुद करीना ने 2013 में वोग इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताई थी। करीना ने बताया था- ‘हम अपनी प्राइवेसी को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हो गए थे। इतना ही नहीं हमने अपनी फैमिली को धमकी तक दे दी थी यदि हमारी शादी मीडिया का सर्कस बनी तो हम घर से भाग जाएंगे’। सैफ-करीना ने की थी कोर्ट मैरिज।।।

– करीना ने इंटरव्यू में बताया था- ‘लोग हमारी शादी के बारे में हर छोटी-छोटी से जानकारी चाहते थे। हमने कोर्ट मैरिज की और छत पर आकर मीडिया को हैलो बोला’।

– शादी के पहले करीना-सैफ लिव-इन में रहे और पांच साल की रिलेशनशिप के बाद शादी के बंधन में बंधे थे।

– एक इंटरव्यू में करीना ने कहा था- ‘मैंने सैफ को अपना लाइफ पार्टनर इसलिए चुना था क्योंकि मैं एक सेल्फ डिपेंडेंट वुमन की तरह रहना चाहती थीं। मैं शादी के बाद भी काम करना चाहती थी। और सैफ ने मेरी ये बात मानी थी।

सैफ से पहले शाहिद से था अफेयर

सैफ से शादी से पहले करीना का शाहिद कपूर के साथ रिलेशनशिप में थी। 2007 के आसपास शाहिद से ब्रेकअप होने के बाद करीना की नजदीकियां सैफ के साथ बढ़नी शुरू हुई थीं। फिल्म ‘ओमकारा’ के बहुत कम सीन सैफ और करीना को एक साथ शूट करने थे। फिर भी सेट पर दोनों साथ-साथ ही दिखते। ‘ओमकारा’ के बाद सैफ-करीना की नजदीकियां फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के समय दिखी।

– शूटिंग से वक्त निकालकर दोनों लॉन्ग वॉक पर जाते। दोनों के अफेयर की खबरें उड़ने लगी थी लेकिन दोनों में से किसी ने भी इसे स्वीकार नहीं किया था। लैक्मे फैशन वीक के दौरान सैफ-करीना पहली बार एक ही गाड़ी से आए थे। यहां पहली बार सैफ ने माना था कि वे करीना को डेट कर रहे हैं।

लव जिहाद को लेकर भी थी चर्चा

कुछ संगठनों ने सैफ-करीना की शादी को लव जिहाद बताया था। इस पर करीना ने कहा था, ‘मैं लव में यकीन करती हूं लव जिहाद में नहीं। मुझे लगता है कि प्यार एक ऐसी चीज है, जिसे आप परिभाषित नहीं कर सकते। इसमें एक जुनून, ललक और बहुत सी चीजें होती हैं। और इसके बीच कोई महजब की दीवार नहीं होती। अब अगर एक हिंदू लड़का है और वो किसी मुस्लिम लड़की से प्यार करने लगता है, तो आप उन्हें रोक नहीं सकते। आप प्यार किसी से पूछकर नहीं करते हैं’।

करीना से पहले सैफ ने 12 साल बड़ी एक्ट्रेस से की थी शादी

करीना से पहले सैफ अपने से 12 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की थी। दोनों की शादी 1991 में हुई थी। 13 साल साथ रहने के बाद दोनों 2004 में अलग हो गए थे। आपको बता दें कि सैफ और अमृता की पहली मुलाकात फिल्म ‘ये दिल्लगी’ के सेट पर हुई थी। दोनों एक फोटोशूट के सिलसिले में मिले थे। अमृता के मुताबिक फोटोशूट के दौरान जब सैफ ने अमृता के कंधे पर हाथ रखा तो उन्होंने सैफ को घूरकर देखा, क्योंकि उस वक्त सैफ बॉलीवुड में नए थे और अमृता उनसे काफी सीनियर थीं।

घरवालों से छुपकर की थी सीक्रेट वेडिंग

3 महीने की डेट के बाद सैफ और अमृता ने साल 1991 में छुपकर सीक्रेट वेडिंग कर ली, क्योंकि दोनों ही अपने घरवालों के रिएक्शन से डर रहे थे। इसकी वजह थी सैफ और अमृता के बीच उम्र का फासला। अमृता सैफ से करीब 12 साल बड़ी थीं। दोनों के मुताबिक उन्होंने शादी के 2 दिन पहले ही ये डिसाइड किया था कि अब उन्हें जिंदगी भर साथ रहना है।

13 साल की शादी के बाद हुए अलग

13 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाने के बाद ये कपल साल 2004 में अलग हो गया। सैफ और अमृता के सारा और इब्राहिम नाम के दो बच्चे हैं। अमृता से अलग होने के बाद सैफ ने 3 साल तक स्विस मॉडल रोसा कैटलानो के साथ डेटिंग की लेकिन ये रिलेशनशिप भी लंबे समय तक नहीं टिक पाई और दोनों का ब्रेकअप हो गया।