Monday, September 6, 2021

रेप के बाद प्रेगनेंट हुई छात्रा की तबियत अबार्शन से बिगड़ी, टीचर गिरफ्तार

lko1_1422881736लखनऊ।। डीडीसी न्यूज एजेंसी।। राजधानी के एक केंद्रीय विद्यालय की छात्रा के साथ उसके ट्यूशन टीचर ने ही हैवानियत का खेल खेला। आरोप है कि वह उससे रेप करता रहा और इसमें उसका साथ उसकी पत्नी भी देती रही। उसके प्रिगनेंट होने के बाद उसका आबार्शन करवाया गया। इसके बाद जब उसकी तबियत बिगड़ने लगी तब कहीं जाकर इसका खुलासा हुआ।

जानकारी के मुताबिक, छात्रा ट्यूशन पढ़ने टीचर के घर आती थी। टीचर उसे डरा-धमाकर रेप करता था। प्रिगनेंट होने पर पत्नी के साथ मिलकर छात्रा का गर्भपात भी करवा दिया गया था। घरवालों को घटना की जानकारी हुई, तो पीड़िता के पिता ने आरोपी टीचर के साथ-साथ उसकी पत्नी और गर्भपात करने वाले दोनों डॉक्टरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस टीचर को गिरफ्तार कर पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है।

पीड़िता गोमतीनगर की रहने वाली प्रीती (नाम बदला हुआ) है। वह केन्द्रीय विद्यालय में 12वीं की छात्रा है। पिछले साल स्कूल में आए राम चन्द्र से उसने ट्यूशन पढ़ना शुरू किया था। बताया जाता है कि घर पर ट्यूशन पढ़ाने वाले रामचन्द्र की प्रीती पर बुरी नजर थी। धीरे-धीरे वह ट्यूशन पढ़ने के लिए देर तक रोकने लगा, लेकिन किसी को भी टीचर की नीयत की भनक नहीं लगी। अक्टूबर के आखिरी महीने में टीचर ने अपने घर में अकेले में उसके साथ रेप किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर छोड़ दिया था।

प्रीती के प्रेगनेंट होने के बाद उसके गर्भपात के लिए रामचंद्र ने अपनी पत्नी नीता की मदद ली। जानकीपुरम स्थित विजयश्री के क्लिनिक से उसका गर्भपात 10 जनवरी को करवाया और उसे घर भेज दिया। गर्भपात के समय डॉक्टर ने कहा था कि किसी को कुछ भी नहीं पता चलेगा। उसकी हालत सामान्य हो जाएगी, लेकिन गर्भपात के बाद उसकी हालत बिगड़ गई।

क्या कहती है पुलिस

पुलिस के मुताबिक, छात्रा के प्रेग्नेंट होने के बारे में परिवार को नहीं पता था। इसीलिए उसने अपने टीचर की मदद से चोरी से गर्भपात करवाया। गर्भपात के कारण उसकी हालत बिगड़ गई, तो डॉक्टरों ने उसे रुकने के लिए कहा, लेकिन छात्रा के लिए रात बाहर रुक पाना संभव नहीं था। इसलिए नहीं चाहते हुए भी उसे अबार्शन के कुछ घंटे के बाद ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करवाकर घर भेजा गया। घर पर पूरी तरह से इलाज नहीं मिलने के कारण उसकी तबीयत बिगड़ने लगी।

फोटोः रेप का आरोपी टीचर बाएं, दाएं खड़ी है पुलिस।