Tuesday, September 7, 2021

‘जिनके हाथ में पहले सूरज था, वह खुश है आज जुगनू बटोर कर’

Kiran_Shazia_BJP_PTI_big_story_650लखनऊ ।। आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्वास ने किरन बेदी को पुडुचेरी का उपराज्यपाल बनाए जाने को लेकर तंज के साथ बधाई दी है। लोकपाल आंदोलन के दौरान किरण बेदी के साथी रहे डॉ. कुमार विश्वास ने उपराज्यपाल बनाए जाने पर उन्हें शुभकामनाएं दी है। हालांकि विश्वास की बधाई में तंज का पुट शामिल है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि जिनके हाथ में पहले सूरज था, वह आज खुश है जुगनू बटोर कर।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार रहीं किरण बेदी अब पुडुचेरी में उपराज्यपाल पद की जिम्मेदारी संभालेंगी। इसे बेदी के राजनीतिक जीवनदान के तौर पर देखा जा रहा है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कार्यालय से उनकी नियुक्ति‍ की पुष्टि‍ की है। पद संभालने के साथ ही उनकी नई पारी शुरू होगी। किरन बेदी ने नियुक्ति‍ के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया है।

पुडुचेरी में कांग्रेस को मिली है जीत

बीजेपी को किरण बेदी के कद और उनकी सामजिक सक्रियता की वजह से भरोसा था कि वह भारी मतों से चुनाव जीतेंगी। उन्‍हें दिल्ली के मध्य वर्ग का चहेता उम्मीदवार बताया जा रहा था, लेकिन वह दिल्ली में बीजेपी के परंपरागत गढ़ माने जाने वाले कृष्‍णा नगर सीट से चुनाव हार गईं थी। पांच राज्यों में हुए चुनाव के दौरान पुडुचेरी के नतीजे भी गुरुवार को ही सामने आए हैं।

फोटोः फाइल।