Monday, September 6, 2021

लालू यादव की बेटी मीसा भारती भी जा सकती हैं जेल, ये है पूरा मामला

DDC NEWS AGENCY

पटना. लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती को भी जेल भेजने की तैयारी शुरू हो गई है। 2 घोटाले में कनिमोझी की तरह ही मीसा भारती को भी जेल भेजने की रणनीति का खुलासा हुआ है। सूत्रों की माने तो इसके लिए बड़ी लॉबी काम कर रही है।

लालू प्रसाद यादव
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग (पीएमएलए) मामले में दिल्ली की एक अदालत में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती के खिलाफ दूसरा आरोपपत्र दायर कर दिया है।

पीएमएलए मामले में मीसा भारती के खिलाफ दायर दोनों आरोपपत्रों पर पांच फरवरी को विचार किया जाएगा। इससे पहले पिछले महीने 23 दिसंबर को ईडी ने मीसा और उनके पति शैलेष कुमार के खिलाफ पहला आरोप पत्र दायर कर चुकी है।

 

यह भी पढ़े. इस बात से नाराज किसानों ने, CM आवास पर कर दी आलू की बरसात !

 

मनी लॉन्ड्रिंग केस

पिछले साल सितंबर महीने में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी मीसा भारती के बिजवासन इलाके स्थित फॉर्म हाउस को अटैच कर चुकी है। यह फॉर्म हाउस मीसा और उनके पति शैलेश का है। गौरतलब है कि ईडी मीसा और शैलेश के जवाबों से संतुष्ट नहीं था। यह फार्म हाउस शैल कंपनियों के जरिए आए धन से खरीदा गया था।

 

CBI और ED इस मामले में जांच

चार शैल कंपनियों के जरिए 1 करोड़ 20 लाख रुपये आए थे। इसी पैसे से यह खरीद हुई। साल 2008-09 में शैल कंपनियों के जरिए पैसा आया था जब लालू यादव रेलमंत्री थे। इस मामले में जांच की आंच लालू तक भी पहुंची है। सीबीआई और ईडी इस मामले में जांच कर रही है।

 

फोटो-फाइल