Tuesday, September 7, 2021

जानिए, सीएम को पत्रकारों के संगठन ने क्यों लिखी चिट्ठी

10लखनऊ।। यूपी जर्नलिस्ट एसोसिएशन की लखनऊ इकाई के अध्यक्ष अरविन्द शुक्ला ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक चिट्ठी स्पीड – पोस्ट से भेजी है। पत्र में लिखा है कि राज्य कर्मचारियों और हाईकोर्ट के अधिकारी, कर्मचारियों की तरह राज्य मुख्यालय के पत्रकारों के परिजनों को भी संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ के साथ-साथ लोहिया इंस्टीट्यूट, लखनऊ में निशुल्क स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्णय लें।

शुक्ला ने मुख्यमंत्री से पत्रकारों के कल्याण के लिए चिकित्सा सुविधाओं का दायरा बढ़ाने पर भी विचार करने का अनुरोध किया हैं।ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री ने राज्य मुख्यालय के मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ में राज्य कर्मचारियों की तरह निशुल्क चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने का ऐतिहासिक काम किया है। 

शुक्ला का कहना है कि इसकी सर्वत्र प्रशंसा हुई है, लेकिन इतना निर्णय समस्त पत्रकारों के लिए पर्याप्त नहीं है।पत्र में मुख्यमंत्री से अपेक्षा की गयी है कि कृत कार्यवाही से वे पत्रकारों को अवगत कराने का कष्ट करेंगे, साथ ही पत्र की प्रतिलिपि प्रदेश के मुख्यसचिव आलोक रंजन, प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल तथा सूचना निदेशक आशुतोष निरंजन को भी भेजी गई है। 

क्या कहते हैं लखनऊ के पत्रकार 

लखनऊ के मान्यता प्राप्त पत्रकार राज बीर सिंह यादव का कहना है कि सरकार को यह कदम जल्द उठाना चाहिए, जिससे जरूरत मंद पत्रकारों को पीजीआई न जाकर लोहिया में ही इलाज मिल सके। वहीं प्रदीप विश्वकर्मा ने कहा है कि इससे जहां हर पत्रकार को पीजीआई जाने से मुक्ति मिलेगी, वहीं सरकार को भी इससे राहत मिलेगी। क्योंकि हर पत्रकार पीजीआई में इलाज की कतार में नहीं खड़ा होगा।

फोटोः मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, उत्तर प्रदेश