Wednesday, September 1, 2021

लखनऊ: टिकट के लिए इकाना स्टेडियम के बाहर लगी लंबी कतार, फैंस ने किया हंगामा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 24 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले को देखने के लिए लोगों की सब्र की सीमा टूटती जा रही है। यहां के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में छह नवंबर को भारत व वेस्टइंडीज की टीमों के बीच ट्वेंटी-20 का दूसरा मैच खेला जाएगा।

इकाना स्टेडियम

भारत व वेस्टइंडीज की टीम ट्वेंटी-20 सीरीज के तीन मैच खेलेंगी। दूसरा मैच छह नवंबर को लखनऊ में होगा। छह को छोटी दीपावली होने के बाद भी इस मैच को देखने के लिए दीवानों की तरह इंतजार कर रहे हैं। इस मैच के 75 प्रतिशत टिकट ऑनलाइन बिक चुके हैं। पचास हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में आज विंडो से टिकटों की बिक्री होनी है। इसका टिकट काउंटर दस बजे से खुलना था, लेकिन क्रिकेट के दीवाने सुबह छह बजे से ही लंबी लाइन लगा चुके।

इकाना क्रिकेट स्टेडियम के बाहर टिकट लेने के इच्छुक लोगों ने लंबी कतार लगा ली थी। बुकिंग विंडो खुलते ही यह लोग कतार से अलग हो गए। सभी में सबसे पहले टिकट लेने की होड़ लग गई। इसी दौरान टिकट बांट रहे लोगों ने भीड़ के हंगामे के कारण विंडो को बंद कर दिया।

पुलिस होने के बाद भी लोग नियंत्रण में नहीं थे। हजारों की भीड़ के कारण यह लोग हंगामा करने लगे। इन लोगों ने वहां पर टिकट काउंटर फिर से खोलने के लिए जमकर हंगामा किया। इसके बाद मौके पर पुलिस फोर्स पहुंची। पुलिस की टीम ने यहां टिकट लेने को आक्रोशित भीड़ को समझाकर शांत कराया।

इकाना स्टेडियम के गेट नंबर दो के पास बने काउंटर पर टिकट बिक्री शुरू हो गई लेकिन बिक्री के दौरान धक्कामुक्की व बवाल के बाद टिकट काउंटर बंद कर दिया गया। आज ऑफ लाइन टिकट बिक्री का पहला दिन था। टिकट मैच के शुरू होने तक मिलेंगे। आज पहले ही दिन बवाल होने के कारण स्टेडियम प्रशासन भी सभी से शांति बनाए रखने की अपील कर रहा है।

लखनऊ में इकाना क्रिकेट स्टेडियम के साथ ही बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में भी इस क्रिकेट मैच के टिकट की बिक्री का एक काउंटर खोला गया है। जहां पर भी काउंटर खुलने से पहले सैकड़ों लोग एकत्र हो गए थे।इस बार ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकट 70 व 30 के अनुपात में टिकटों की बिक्री की जा रही है।

ऑनलाइन 70 प्रतिशत टिकटों की बिक्री की जा रही है। वहीं 30 प्रतिशत टिकट ऑफलाइन बेचे जा रहे हैं। लखनऊ में सिर्फ दो जगह इकाना स्टेडियम और बीबीडी बैडमिंटन एकेडमी में ही मैच के टिकट बिक्री किए जा रहे हैं। साथ ही पेटीएम पर आगामी मैच के टिकट खरीद सकते हैं।

पार्किंग पर आज होगा अंतिम निर्णय

मुकाबले के दिन ट्रैफिक समस्या न बने इसके लिए स्टेडियम के बाहर कुल 18 पार्किंग स्थल चिन्हित हैं। एसपी ट्रैफिक इकाना प्रबंधन के पदाधिकारियों के साथ इन स्थलों का दौरा करेंगे। कुछ पार्किंग स्थल स्टेडियम के बाहर वाली सड़क पर भी बनाने का विचार किया जा रहा है। साथ ही तीन ओला- उबर प्वाइंट मैच वाले दिन बनाए जाएंगे। स्टेडियम से पार्किंग स्थलों की दूरी 1500 मीटर से अधिक नहीं होगी। स्टेडियम के अंदर भी तीन पार्किंग स्थल है। जहां पर सीमित चौपहिया वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा।