Wednesday, September 8, 2021

मुलायम के गढ़ की यह खबर कर सकती है मानवता को शर्मसार

minor-virar-rapeमां-बेटी को घर से रात में उठाया, बंधर बनाकर किया गैंगरेप, फिर खिलाया जहर, मां के बाद बेटी में ने इलाज के दौरान तोड़ा दम।

लखनऊ/मैनपुरी (अखिलेश कृष्ण मोहन)।। मुलायम सिंह यादव के गढ़ में भी हैवानियत रुकने का नाम नहीं ले रही है। मैनपुरी के कुर्रा क्षेत्र में एक सप्‍ताह पहले मां-बेटी को बंधक बनाकर गैंगरेप का मामला सामने आया था। वारदात के बाद आरोपियों ने मां-बेटी को जहर खिलाकर सड़क पर फेंक दिया था। गंभीर हालत में दोनों को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां शुक्रवार को मां की मौत हो गई, वहीं शनिवार को इलाज के दौरान बेटी ने भी दम तोड़ दिया।

मामला थाना कुर्रा क्षेत्र के गांव सौज का है। 38 साल की रामकली (बदला हुआ नाम) और उसकी 15 साल की बेटी मीना (बदला हुआ नाम) आठ दिनों से लापता थी। बीते गुरुवार की शाम दोनों को गुलाबपुर के पास से गंभीर हालत में बरामद किया गया था। उनके मुंह से झाग निकल रहा था। ऐसे में आनन-फानन में दोनों सैफई मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान शुक्रवार को रामकली की मौत हो गई, वहीं मीना की हालत नाजुक थी। होश में आने के बाद उसने अपने पिता को आपबीती सुनाई थी।

मृतका के पिता रामदीन (बदला हुआ नाम) ने बताया कि 15 मई की रात वह अपने खेत में थ्रेसिंग के लिए गए थे। घर लौटने पर पत्नी और बेटी गायब थीं, जबकि बाकी तीन बच्चे सो रहे थे। तीन दिन तक तलाश के बाद 18 मई को उन्होंने दोनों की गुमशुदगी की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। गुरुवार की शाम दोनों के गुलाबपुर में गंभीर हालत में मिलने की सूचना मिली। इसके बाद उन्हें सैफई अस्पताल में भर्ती कराया गया।

होश में आने पर बेटी ने आपबीती सुनाई। उसने बताया कि घटना वाली रात उरई निवासी आबिद और उसके साथी जबरन घर में घुस आए थे। उन लोगों ने मां-बेटी दोनों को बंधक बना लिया और कार में डालकर ले गए। इस दौरान उन्हें किसी अंजान जगह पर बंधक बना कर रखा गया, जहां उन लोगों ने गैंगरेप किया। जब दोनों भागने की कोशिश कर रही थीं, तो आरोपियों ने उन्हें जबरन जहर पिला दिया और सुनसान सड़क पर फेंक कर चले गए।

क्या कहते हैं एसओ

एसओ कुर्रा आरपी मिश्रा ने बताया कि मृतका के पिता ने गुमशुदगी की तहरीर दी थी। 20 मई को गुमशुदगी दर्ज कर ली गई थी। अपर पुलिस अधीक्षक एसएन सिंह ने बताया कि मामले की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

फोटोः फाइल।