Sunday, September 5, 2021

वोट बैंक के लिए मायावती को बना दिया मां काली

mayawatiलखनऊ ।। वोट बैंक को लेकर खबरों से खिलवाड़ और सामंतवाद की नई जंग शुरू हो गई है। यही वजह है कि मायावती को मां काली के रूप में पेश कर लोगों को भड़काया जा रहा है, जिससे लोगों को मायावती के खिलाफ गुस्सा फूट पड़े। इस कार्टून में उनके हाथ में स्मृति ईरानी का सिर है। इतन ही नहीं पूरे देश में लोगों को गुस्सा दिलाने के लिए मोदी को मायावती के पैरों तले रख दिया गया है। तस्वीर में संघ प्रमुख मोहन भागवत को भी हाथ में लाठी लिए हुए दुखी मुद्रा में पेश किया गया है। इस कार्टून को बालमुकुंद धुरिया के फेसबुक अकाउंट लिया गया बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि रोहित वेमुला मामले में संसद के दोनों सदनों में विरोध का सामना कर रही केंद्र सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया में भी लोगों ने मुहिम छेड़ रखी है। संसद में मायावती और स्मृति ईरानी के बीच हुई बहस पर बसपा के एक कार्यकर्ता ने मायावती को ताकतवर दिखाने की धुन में फेसबुक पर एक विवादास्पद तस्वीर पोस्ट कर दी।

‘नहीं चलेगा झूठ, बेईमानी का व्यापार’
फेसबुक पर खुद को बीएसपी का कार्यकर्ता बताने वाले बालमुकुंद धुरिया ने अपनी पोस्ट के साथ एक स्टेटस भी लिखा- ‘भाजपाइयों होशियार, नहीं चलेगा झूठ, बेईमानी का व्यापार, बहन जी हैं तैयार, अबकी बार बसपा सरकार। तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया में विवाद छिड़ा और तमाम लोगों की आपत्ति के बाद बालमुकुंद ने उसे हटा लिया। साथ ही यह भी कहा कि वह किसी की भावनाएं नहीं आहत करना चाहते थे। बता दें कि राज्यसभा में रोहित वेमुला मामले में बहस के दौरान स्मृति ईरानी ने मायावती से कहा था कि अगर वो उनके जवाब से संतुष्ट न हुईं तो वह अपना सिर काटकर उनके कदमों में रख देंगी।

फोटोः पोस्टर में मां काली बनी मायावती।