Monday, August 30, 2021

कांशीराम के परिनिर्वाण पर मायावती ने मनु तिवारी को दिया टिकट

live-and-dieलखनऊ।। (नरेंद्र प्रताप) ।। मायावती ने बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के 10वें परिनिर्वाण की पूर्व संध्या पर कृपालु महाराज के पौत्र मनु को टिकट देने की घोषणा कर सभी को चौका दिया है। कृपालु महाराज के पौत्र प्रेमानंद तिवारी उर्फ मनु को प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज सीट से टिकट दिया गया है। हालांकि राज्यसभा सांसद मुनकाद अली ने दो दिन पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी, लेकिन मायावती ने कांशीराम की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर भारी विरोध के बाद भी इस पर मुहर लगा दी।

बसपा के राज्य सभा सांसद और इलाहाबाद व वाराणसी के क्वार्डिनेटर मुनकाद अली का यह भी कहना है कि प्रेमानंद तिवारी कांशीराम के मिशन को आगे बढ़ाएंगे। वह जगद्गुरु कृपालु महाराज के पौत्र हैं और समाज के अंतिम व्यक्ति को न्याय दिलाना ही बसपा सुप्रीमो बहन कुमारी मायावती का उद्देश्य है।

भारी विरोध के बीच मनु बने उम्मीदवार

बहुजन समाज पार्टी के एक बड़े विधायक का नाम न छापने की शर्त पर कहना है कि भारी विरोध के बीच प्रेमानंद तिवारी को टिकट दिया गया है। यह टिकट बदला भी जा सकता है। इसको लेकर वह कुछ नहीं बोलना चाहते हैं। पार्टी के टिकट बंटवारे में केवल सतीश चंद्र मिश्र और नसीमुद्दीन सिद्धीकी ही मायावती को सुझाव देने की हालत में हैं।

फोटोःफाइल।