Wednesday, September 8, 2021

मायावती के खास अफसर Ex-DGP बृजलाल थामेंगे कमल

Brijlal-Join-BJP-dainikdunaलखनऊ।। (अरविंद यादव)।। यूपी में समाजवादी पार्टी से दो दो हाथ कर रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बीएसपी को सबसे पहले खत्म कर देना चाहती है। यही वजह है कि वह बीएसपी के छोटे बड़े नेताओं को ही नहीं, बल्कि दलित अफसरों पर भी डोरे डाल रही है। खबर है कि मायावती के खास रहे रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी बृजलाल कभी भी कमल का दामन थाम सकते है।

बृजलाल को मायावती का काफी करीबी माना जाता रहा है। मायावती के शासन काल में ही वह डीजीपी बने थे, लेकिन अब मायावती के रवैए से आम जनता ही नहीं अफसर भी दुखी हैं। गौरतलब है कि इसके पहले मायावती के खास अफसर पीएल पुनिया कांग्रेस में शामिल हो गए थे। वह इस समय एससी आयोग के चेयरमैन हैं। यदि बृजलाल बीजेपी में शामिल होते हैं, तो वह एससी आयोग के सबसे बड़े हकदार बन जाएंगे। 

ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी के यूपी प्रभारी ओम माथुर और प्रदेश अध्यक्ष एलके बाजपेयी कराएंगे। बीएसपी को वह झटका देने की रणनीति बना चुके हैं। कहा जा रहा है कि बुधवार को आईपीएस बृजलाल बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, वहीं पार्टी सूत्रों की मानें, तो 30 नवंबर 2014 को वे पुलिस सेवा से रिटायर हुए हैं, उसके बाद से ही उन्होंने बीजेपी पदाधिकारियों के चक्कर लगाने शुरू कर दिए थे। अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल और कई कद्दावर नेताओं से बृजलाल ने मुलाकात की है।

फाइल फोटोः दाएं से बीएसपी प्रमुख मायावती, बीजेपी यूपी अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी और रिटायर्ड IPS बृजलाल।