Monday, August 30, 2021

BSP विधानसभा चुनाव के लिए चलाएगी सोशल मीडिया कैंपेन

mayawatiलखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन) ।। आम आदमी तक पहुंच को मजबूत करने और लोगों से जुड़ने के लिए बसपा का सोशल मीडिया कैंपेन प्लान तैयार हो रहा है। इसकी जिम्मेदारी ब्रजेश पाठक को सौंपी जा सकती है। हालांकि यह प्लान पूरी तरह से गोपनीय तरीके से तैयार किया जा रहा है। दिल्ली पार्टी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी सुप्रीमो मायावती का कहना है कि जो काम पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर नहीं कर सकते, वह काम सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ी ही आसानी से किया जा सकता है। हालाकि इसके बारे में पार्टी के अन्य नेता कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

बहुजन समाज पार्टी की सोशल मीडिया की नई रणनीति का खुलासा आगामी एक महीने के अंदर हो सकता है। इसको लेकर करीब 50 लोगों की टीम तैयार की जा रही है, जो मुद्दों को लेकर पार्टी और समाज की रिपोर्ट तैयार करेगी और उसकी जानकारी लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम दी जाएगी। पार्टी के एक विश्वस्त सूत्र का यह भी कहना है कि दिल्ली चुनाव के दौरान यदि यह प्लान अपनाया गया होता तो पार्टी को वोट प्रतिशत में कुछ फायदा हो सकता था।

मायावती हालांकि सोशल मीडिया तक ही खुद को समेट कर नहीं रखना चाहती हैं। वह यूपी में भी घर-घर चलो अभियान को जल्द ही हरी झंडी दिखाएंगी। समाजवादी पार्टी को उसी की तर्ज पर जवाब देने की तैयारी कर रही मायावती का कहना है कि जनता को फर्जी प्रचार नहीं, वास्तविक जानकारी चाहिए। बाकी काम जनता जनार्दन का है। कांग्रेस ने जिस तरह से यूपी चुनाव को लेकर प्रशांत किशोर को चुनावी रणनीतिकार बनाया है, उस तर्ज पर मायावती का किसी को आगे करने का प्लान नहीं है, लेकिन दिल्ली में कुछ जानकार और सामाजिक चिंतक जरूर इसकी भूमिका पर्दे के पीछे से निभा सकते हैं। वास्तविकता तो यह है कि दिल्ली के जेएनयू और अन्य संस्थानों के अध्यापक भी पार्टी के लिए काम करने को लेकर इच्छुक हैं, लेकिन मायावती की उन्हें हरी झंडी नहीं मिली है।

फाटोः फाइल।