Friday, September 3, 2021

मायावती की 1 लाख मूर्तियां चुनाव से पहले बिक जाएंगी

अखिलेश कृष्ण मोहन
अखिलेश कृष्ण मोहन

maywati_1463575411लखनऊ ।। यूपी में मायावती की मूर्तियों की डिमांड बढ़ गई है। यही वजह है कि मायावती की मूर्ति‍यों को बनाने का बड़ा ऑर्डर लखनऊ के अमरनाथ प्रजापति को मि‍ला है। सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि इन मूर्ति‍यों का ऑर्डर विधानसभा चुनाव में उतरे प्रत्याशियों या संभावित उम्मीदवारों की ओर से दिया गया है। एक अनुमान के मुताबिक करीब एक लाख से अधिक मूर्तियां चुनाव के पहले तक बिक जाएंगी।

यूपी में चुनाव अभी छह महीने बाद है, लेकिन मायावती की मूर्तियां पार्टी के कार्यकर्ताओं के उतने ही पास हैं। वह भले ही बहनजी से न मिल सकें, लेकिन बहन जी को अब दूर भी नहीं रखना चाहते हैं। यही वजह है कि आजकल लखनऊ में ही नहीं पूरे प्रदेश में बहनजी के प्रति लोगों का प्रेम उमड़ने लगा है। हालांकि इसे हाल ही में एक न्यूज चैनल द्वारा दिखाए गए प्री ओपिनियन पोल का असर भी बताया जा रहा है। आत्मविश्वास को देख कार्यकर्ताओं व प्रत्‍याशि‍यों की तरफ से मूर्ति‍यां बनाने का ऑर्डर मि‍लने की बात सामने आ रही है।

क्या कहते हैं अमरनाथ

अमरनाथ प्रजापति के मुताबि‍क, फैजाबाद रोड स्थित उनकी वर्कशाप में प्रतिमाओं के क्ले मॉडल तैयार किए जा चुके हैं। उन्‍होंने बताया कि पार्टी की तरफ से उन्‍हें कोई भी ऑर्डर नहीं मि‍ला है। चुनाव को देखते हुए वह मूर्ति‍यों को तैयार करने में जुटे हुए हैं। उन्‍होंने बताया कि मायावती की प्रतिमाएं इस बार अलग हटकर होंगी। मूर्ति‍यों की साइज 3.5 फीट होगी।

क्या कहते हैं सियासी जानकार (STILL UPDATING)