Saturday, September 4, 2021

डायरेक्टर के प्रपोज से ऐसा डरी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, देश छोड़कर ही जाना पड़ा था !

डेस्क. मीनाक्षी शेषाद्रि 55 साल की होने वाली है। उनका जन्म 16 नवंबर, 1963 को धनबाद में हुआ था। कई हिट फिल्मों में काम करने वाली मीनाक्षी पिछले 22 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं।

दरअसल, वे एक डायरेक्टर के लव प्रपोजल से इतना डर गई थी कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के साथ ही देश तक छोड़ दिया था। बता दें कि मीनाक्षी फिलहाल फैमिली के साथ अमेरिका में रहती है।

– एक जमाने में मीनाक्षी का नाम डायरेक्टर राजकुमार संतोषी के साथ जोड़ा गया था। दोनों ने कई फिल्में साथ में की। इसके पीछे का राज तब लोगों के सामने खुला जब संतोषी ने मीनाक्षी को प्रपोज कर दिया। मीनाक्षी ने उनके प्रपोजल को ठुकरा दिया था।

– डायरेक्टर के प्रपोजल के बाद मीनाक्षी इतना डर गई थीं कि उन्होंने इंडस्ट्री के साथ देश भी छोड़ दिया था। उन्होंने आनन-फानन में बैंकर हरीश मैसूर से शादी तक कर ली थी।

17 साल की उम्र में बनीं मिस इंडिया
मीनाक्षी ने सिर्फ 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता। उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘पेंटर बाबू’ थी लेकिन उन्हें पहचान ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘हीरो’ से मिली। इस फिल्म में उनके अपोजिट जैकी श्रॉफ थे। उन्होंने अपने फिल्मी सफर में ‘होशियार’, ‘लव मैरिज’, ‘दिलवाला’, ‘सत्यमेव जयते’, ‘मेरी जंग’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘घायल’, ‘दामिनी’, ‘घातक’ फिल्मों में काम किया।

अमेरिका में रहती हैं मीनाक्षी
मीनाक्षी ने बैंकर हरीश मैसूर से शादी की और अमेरिका के टेक्सास शहर में जाकर बस गईं। उनके दो बच्चे भी हैं- बेटा जोश और बेटी केंद्र।

कुमार सानू को था एक तरफा प्यार
सिंगर कुमार सानू को मीनाक्षी से प्यार हो गया था। हालांकि, ये एकतरफा था। फिल्म ‘जुर्म’ में कुमार सानू ने ‘जब कोई बात बिगड़ जाए..’ गाना गाया था। फिल्म के प्रीमियर शो के दौरान कुमार की मुलाकात मीनाक्षी से हुई। मीनाक्षी को देखते ही कुमार उन्हें अपना दिल दे बैठे थे। हालांकि, ये रिश्ता किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाया।