Thursday, September 9, 2021

मंत्री अभिषेक मिश्र के साथ सुनील साजन ने भरा MLC का पर्चा

protocolपर्चा भरने से पहले शिवपाल यादव का लिया आशीर्वाद, प्रदेश भर से आए हजारों समर्थकों ने किया सुनील सिंह साजन का स्वागत

लखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन) ।। समाजवादी पार्टी के लखनऊ-उन्नाव विधान परिषद सीट से उम्मीदवार सुनील सिंह साजन ने पर्चा भर दिया है। वह आज हजारों समर्थकों के साथ जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन किया। इसके पहले सुनील ने यशभारती पुरस्कार से सम्मानित अभिषेक यादव के साथ यूनिवर्सिटी के पास बजरंगबली मंदिर पहुंचे और दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

सुनील सिंह साजन के पर्चा भरते समय यूपी सरकार के प्रोटोकाल मंत्री अभिषेक मिश्र भी साथ रहे। सुरक्षा की वजह से सुनील के हजारों समर्थक लखनऊ कलेक्ट्रेट के बाहर और पार्टी के जिला कार्यालय पर ही खड़े रहे। सुनील सिंह साजन के नामांकन को लेकर पूरे प्रदेश से नेता और कार्यकर्ता आए हुए हैं।

सुनील सिंह साजन के निर्विरोध चुने जाने की खबरें भी तेजी से आ रही हैं। हालांकि भाजपा और बसपा ने उनके निर्विरोध चुने जाने के रास्ते में रोड़ा अटकाना शुरू कर दिया है। भाजपा नहीं चाहती कि सुनील साजन निर्विरोध होकर सदन पहुंचें। युवाओं का सुनील साजन के प्रति लगाव को देखते हुए फेसबुक पर भी एक पेज बना है। जिसपर हजारों लोग समर्थन कर रहे हैं।

उन्नाव क्षेत्र है अहम

लखनऊ में कुल आठ ब्लॉक हैं, जिसमें 1400 के करीब प्रतिनिधि वोट डालेंगे। इसके साथ ही उन्नाव में कुल ब्लॉक की संख्या 16 है। उन्नाव में वोटरों की संख्या भी अधिक है। यहां से करीब 2600 प्रतिनिधि वोट डालेंगे। इस चुनाव में उन्नाव का पलड़ा जिसके पक्ष में होगा, वही बाजी मारेगा। हालांकि सुनील साजन को उन्नाव का सबसे लोकप्रिय उम्मीदवार बताया जा रहा है।SUNIL SINGH SAJAN

कौन डालेगा एमएलसी चुनाव में वोट

एमएलसी के चुनाव में सांसद, चुने हुए विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य, पार्षद, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष और सदस्य (नगर परिषद और नगर पालिका के सदस्य) और लखनऊ के मेयर वोट डाल सकेंगे।

फोटोः पर्चा दाखिल करने के लिए जाते हुए सुनील सिंह साजन, साथ में हैं अभिषेक मिश्रा।