Tuesday, September 7, 2021

मोदी के इस कैबिनेट मंत्री को मिली सजा, आजम ने मांगा इस्तीफा

28रामपुर/लखनऊ।। आजम खां ने मुख्तार अब्बास नकवी से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने रामपुर में शुक्रवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी साफ सुथरे लोगों के साथ ही राजनीति करना चाहते हैं, तो एक सजायाफ्ता व्यक्ति मंत्रिपरिषद में क्या कर रहा है?

आजम ने नकवी को रामपुर में एक साल की सजा होने मिलने के बाद केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। आजम खान ने कहा कि कुछ समय पहले ये बीजेपी जब केंद्र में विपक्ष में बैठती थी, तो यूपीए सरकार के उन मंत्रियों, जिन पर अपराधिक मामले दर्ज हो या करप्शन का चार्ज लगा हो। उन्हें हटाने की मांग करती ती, लेकिन अब वही बीजेपी सजायाफ्ता मंत्रियों को कैबिनेट मंत्री बना रही है।

आजम खान ने नकवी को सजा मिलने के बाद उनके इस्तीफे की मांग भी की। आजम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वो संसद को अपराधियों से मुक्त बनाएंगे, लेकिन ये उनके वादे के एकदम विपरीत है।

गौरतलब है कि केंद्रीय कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को धारा 144 तोड़ने का दोषी करार दिया गया है। उन पर 2009 के चुनाव में हंगामा करने और धारा 144 तोड़ने का आरोप था जिसे कोर्ट ने सही पाया है। नकवी के साथ 19 और लोगों को भी दोषी पाया गया है।

नकवी को एक साल की सजा सुनाई है। साथ ही दो हजार रुपए जुर्माना भी लगाया गया है। नकवी को गिरफ्तार कर लिया गया था, हालांकि उन्होंने साथ ही जमानत की अर्जी अदालत में दे दी और उन्हें जमानत मिल गई।

फाइल फोटोः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।