Friday, September 3, 2021

अखिलेश यादव पिता मुलायम के बर्थडे को लेकर लिखे इस खत पर हो सकते हैं नाराज

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संस्थापक व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन कष्ट के साथ मनाया जाता है। हालांकि ऐसा नहीं है। यूपी ही नहीं पूरे देश से मुलायम सिंह यादव को बधाइयां मिलती हैं, लोग जश्न मनाते हैं, लेकिन समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की माने, तो समाजवादी पार्टी के लोग कष्ट के साथ इसे मनाते हैं।

मुलायम सिंह यादव

सोशल मीडिया पर लेटर हो रहा वायरल

 

गौरतलब है कि 22 नवंबर को मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन है। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पत्र लिखकर लोगों से कहा है कि आपसे अनुरोध है कि इस अवसर पर जनपद स्तर पर जन्म दिवस समारोह आयोजित कराने का कष्ट करें।

 

इसे पढ़ेंः 7 यादवों को तलवार से काट डालने वाले बीजेपी एमएलसी की अब कोर्ट करेगा सुनवाई

 

मुलायम सिंह यादव का है 79वां जन्मदिन

हालांकि नरेश उत्तम ने पत्र में यह भी लिखा है कि प्रिय साथी, समाजवादी पार्टी के संस्थापक प्रेरणाश्रोत राष्ट्रीय संरक्षक माननीय मुलायम सिंह यादव जी का 22 नवंबर 2017 को 79वां जन्म दिवस है। समाजवादी पार्टी द्वारा गत कई वर्षों से जन्म दिवस समारोह आयोजित किए जाते रहे हैं। पार्टी द्वारा इस वर्ष भी माननीय राष्ट्रीय संरक्षक जी का जन्म दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है। आपसे अनुरोध है कि इस अवसर पर जनपद स्तर पर जन्म दिवस समारोह आयोजित कराने का कष्ट करें।

मुलायम सिंह यादव

राम गोपाल यादव और अखिलेश यादव को भी भेजा गया पत्र

 

नरेश उत्तम द्वारा कष्ट के साथ मुलायम सिंह यादव का जन्म दिवस मनाने का यह पत्र समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निजी सचिव और पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव को भी प्रेषित किया गया है। यह पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

naresh uttam patel

पार्टी के कार्यकर्ता नाराज

नाम न छापने की शर्त पर समाजवादी पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बताया कि यह उनके नेता मुलायम सिंह यादव का अपमान है। वह खुल कर विरोध तो नहीं कर सकते हैं, लेकिन इस तरह की गलती नरेश उत्तम को नहीं करनी चाहिए। यदि इसी तरह नरेश उत्तम पत्र लिखेंगे, जबकि वह प्रदेश के अध्यक्ष हैं तो पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को क्या संदेश जाएगा।

फोटोः नरेश उत्तम द्वारा मुलायम सिंह यादव के जन्म दिन पर कष्ट के साथ मनाने को लेकर जारी किया गया पत्र।