Sunday, September 5, 2021

मुलायम की डाट पर CM की टूटी नींद, मंत्रियों की ली क्लास

mulayam-with-akhilesh-dainiलखनऊ ।। Akhilesh Krishna Mohan ।। यूपी सरकार के मंत्री क्या लूट खसोट में लगे हैं। क्या कमीशन खोरी ही नेताओं की असली पहचान हो गई है। यह आरोप कोई विपक्ष का नेता नहीं, बल्कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव खुद ही लगा रहे हैं। उनका यह भी कहना है कि मुख्यमंत्री को ऐसे मंत्रियों को हटा देना चाहिए। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या मुलायम सिंह यादव को विधानसभा चुनाव के पहले ही जमीन खिसकती हुई दिखाई दे रही है। 

मुलायम सिंह यादव ने भले ही समाजवादी पार्टी बनाई और पार्टी की स्थापना से लेकर आज तक उसके मुखिया हैं, लेकिन अब उन्हें खुद लग रहा है कि पार्टी की दिशा गलत है। यही वजह है कि जनेश्वर मिश्र की पांचवीं पुण्यतिथि पर मुलायम खुद यह कहते नजर आए कि कुछ मंत्री लूट खसोट में लगे हैं। मुख्यमंत्री को उन्हें हटा देना चाहिए था। ऐसा नहीं है कि यह पहली बार है। इसके पहले लोकसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव ने मुलायम और अखिलेश के सामने ही चेताया था। सैफई महोत्सव में उन्होंने कहा था कि यदि मुख्यमंत्री ने नेताओं की गुंडई और बदमाशी पर लगाम नहीं लगाई तो पार्टी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी।

सीएम ने दी मंत्रियों पर नकेल कसने की चेतावनी

गुरुवार को मुख्यमंत्री ने भी मुलायम सिंह यादव की डाट को आधार मानकर मंत्रियों पर नकेल की चेतावनी दे डाली। अखिलेश का कहना था कि युवा कार्यकर्ता काम नहीं करने वाले नेताओं और मंत्रियों का फीडबैक पार्टी नेतृत्व को दें। सत्ता में आने के बाद जो मिलना था, वह बड़े नेताओं को मिला है, नौजवानों को कुछ नहीं मिला है, ऐसे में वे शिकायत करेंगे ही। यदि वे शिकायत करेंगे तो बड़े नेताओं पर एक्शन भी लेना पड़ेगा। मुख्यमंत्री की इस नाराजगी के बाद माना जा रहा है कि विधानपरिषद चुनाव के बाद कुछ मंत्रियों पर गाज गिर सकती है।

फाइल फोटोः दाएं मुलायम सिंह यादव, बाएं अखिलेश यादव।