Sunday, September 5, 2021

हुकुम सिंह ने किया मुलायम को फोन, कहा- मीडिया के सामने नहीं करूंगा बात

MULAYAM-SINGH-YADAVमुलायम सिंह यादव ने इसके पहले हुकुम सिंह को कैराना मुद्दे पर खुलकर बहस करने की चुनौती दी थी, लेकिन अब जनहित के मुद्दे पर बहस करने से भाजपा सांसद हुकुम सिंह भाग रहे हैं। उन्होंने मुलायम सिंह यादव के पत्र जारी करने के 24 घंटे के अंदर ही फोन कर बताया कि वह मीडिया का सामना करने के लिए लखनऊ नहीं आएंगे। उन्हें मीडिया की भूख नहीं है। इसके पहले मुलायम ने जो चिट्ठी लिखी थी वह यहां पर प्रकाशित की जा रही है।

सेवा में,
हुकुम सिंह
सांसद कैराना, उत्तर प्रदेश

महोदय,
आदरणीय सांसद श्री हुकुम सिंह जी जैसा की आप ने 346 परिवार के पलायन की सूची जारी किया था और बाद में आप ने उसमे कुछ फेरबदल किया, लेकिन आप यह मनाने को तैयार नहीं हैं कि पलायन की मुख्य वजह गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी है।

हुकुम जी मुझे यह कहने में कोई संशय नहीं है कि आप के द्वारा 346 परिवार के पलायन की सूची पूरी तरह से गलत है, जो की आप को खुद ही पता है पर आप यह मनाने को तैयार नहीं हैं कि पलायन की मुख्य वजह गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी है, लेकिन आप के आरोप है कि मुस्लिम समाज और माफियाओं के डर से पलायन हो रहा है, जिससे आपने सार्वजनिक तौर पर मर्यादा का स्तर गिरा दिया है। आपने एक सांसद की गरिमा का मान घटाया या बढ़ाया है। इसका फैसला तो जनता ही करेगी, लेकिन आपने जिस तरह समाजवादी पार्टी पर बेबुनियाद आरोप लगाया है, वह पूरी तरह से गलत है। मुझे विश्वास है कि आप अपने आरोप को सही साबित करने का पूरा प्रयास करेंगे और आप के पास पूरी जानकारी होगी, क्यूंकि आप सात बार कैराना से विधायक, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके और मौजूदा समय आप कैराना के सांसद भी हैंl इसलिए मै आपको इस बात से अवगत करा देना चाहता हूं कि मैं अपको खुली बहस के लिए आमंत्रित करता हूंl आप के सांसद होने के नाते जगह और समय आप ही निर्धारित कर के मुझे अवगत कर दे और नहीं तो 15 जुलाई को शाम 4 बजे अवध क्लार्क होटल में पर मैं अपका इंतजर करूगाl यह जनता और मीडिया के समछ सत्य लाने का एक ईमानदारी से प्रयास होगा।

एक शोधार्थी होने के वजह से मेरा समाज के लिए यह फर्ज बनता है कि समाज को सच्चाई के बारे मे पता चल सके। मुझे विश्वास है कि आप मेरे निमंत्रण को स्वीकार करेंगे।

भवदीय

मुलायम सिंह यादव
शोध छात्र (अर्थशास्त्र)
गोल्ड मेडलिस्ट लखनऊ यूनिवर्सिटी
सी-66, शिवानी विहार खुर्रमनगर
कल्याणपुर लखनऊ – 226022
मो. 8953945555