Saturday, September 4, 2021

25 MP फ्रंट कैमरे के साथ इस कंपनी ने लांच किया सबसे सस्ता smartphone

New Delhi. इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में तेजी से लोकप्रिय हो रहे ब्रांड Realme (Realme) ने अपना नया सेल्फी स्मार्टफोन ‘Realme U1’ (Realme U1) लॉन्च किया है। इस फोन के 3 GB /32 GB वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये और 4 GB /64 GB वेरिएंट की कीमत 14,499 रुपये रखी गई है।

Realme U1

कंपनी की तरफ से बताया कि ‘Realme U1’ को मीडिया टेक के नवीनतम हेलियो पी70 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है और यह एक्सक्लूसिव रूप से अमेजन डॉट इन पर 5 दिसंबर से ब्लैक, ब्लू और गोल्ड तीन रंगों में उपलब्ध होगा।

Realme का फोकस बजट स्मार्टफोन पर

आपको बता दें Realme का फोकस बजट स्मार्टफोन लॉन्च करने पर है। Realme की शुरुआत ओप्पो के ऑनलाइन केंद्रित उप-ब्रांड के रूप में हुई थी, लेकिन इसकी सफलता के साथ ही यह एक अलग ब्रांड बन गई है।

Realme के स्मार्टफोन किफायती कीमत में बेहतरीन हार्डवेयर और नवीनतम फीचर्स के लिए जाने जाते हैं। Realme U1 कंपनी की ‘यू’ सीरीज का पहला स्मार्टफोन है, जो फोटोग्राफी को फोकस करते हुए लॉन्च किया गया है।

फोन में दिया गया ड्युल कैमरा

Realme U1 (Realme U1) का सेल्फी कैमरा 25 MP का है, जिसका एपरचर एफ/2।0 है और इसमें सोनी का आईएमएक्स576 सेंसर लगा है। इसमें एआई ब्यूटीप्लस मोड, ग्रुपी मोड, बैकलाइट मोड और एआई फेस अनलॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं फोन का रियर ड्युल कैमरा 13 MP प्लस 2 MP का है, जिसमें क्रमश: एफ/2।2 और एफ/2।4 का एपरचर दिया गया है।

3,500 mAh की बैटरी

‘Realme U1’ की स्क्रीन 6।3 इंच की एफएचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले हैं, जिसके ऊपर वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है। इसका ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रायड 8।1 ओरियो पर आधारित है और इसमें 3,500 एमएएच की बैटरी लगी है।