Saturday, September 4, 2021

बर्थ’डे spcl: रोहित या विराट कोई नहीं तोड़ सकता सुरेश रैना के ये रिकॉर्ड्स !

डेस्क. टीम इंडिया के ऑलराउंडर और दुनिया के सबसे अच्छे फील्डरों में शुमार सुरेश रैना आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। रैना का जन्म 27 नवंबर 1986 को मुरादनगर में हुआ था। उत्तर प्रदेश के इस क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में खूब नाम कमाया है।

सुरेश रैना

हालांकि पिछले कुछ समय से रैना को टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है। रैना मिडिल ऑर्डर में तेज-तर्रार बल्लेबाजी, कामचलाऊ स्पिन गेंदबाजी और अपनी जबर्दस्त फील्डिंग के चलते काफी चर्चा में रहे हैं।

रैना के खाते में कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स हैं, जो विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा जैसा कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ सकता है। भारत की ओर से सबसे पहले तीनों फॉरमैट में सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम ही दर्ज है। ऐसा सबसे पहले करने की उपलब्धि उनसे कोई नहीं छीन सकता है। इसके अलावा रैना 12वें ऐसे भारतीय बल्लेबाज थे, जिसने अपने डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी ठोकी।

रैना को आईपीएल का किंग माना जाता है। आईपीएल में सबसे पहले 3000 रन पूरा करने का रिकॉर्ड रैना के नाम ही दर्ज है। रैना इकलौते ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी20 और वनडे वर्ल्ड कप में सेंचुरी ठोकी है।