Friday, September 3, 2021

अफसर नौकरी देने में अड़चन पैदा कर रहे हैंः शिवपाल

PressPhoto2लखनऊ ।। ‘बेरोजगारी बहुत बड़ी समस्या हैं, कुछ अधिकारी नौकरी देने के कार्य में अड़चन पैदा कर रहें हैं। उत्तर प्रदेश में सरयू परियोजना पर कार्य शुरू हुआ हैं, हमारी सरकार ने विगत चार साल में 700 पुल, 57 रेलवे ओवर ब्रिज बनवाये हैं। बुन्देलखण्ड में पानी की समस्या के निराकरण हेतु 13 डैम्प बनवाये गये हैं तथा 100 तालाब खुदवाये गये हैं।’ ये बातें, यूपी सरकार के लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने शनिवार को फैजाबाद में योजनाओं के उद्घाटन के दौरान कही है।

अखिलेश कृष्ण मोहन
अखिलेश कृष्ण मोहन

आचार्य नरेन्द्र रेलवे सिटी स्टेशन के निकट ओवर व्रिज का लोक निर्माण सिंचाई मंत्री शिवपाल यादव ने शनिवार को लोकापर्ण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि फैजाबाद शहर में जीआईसी रेलवे पुल का लोकार्पण करते समय इस रेलवे ओवर ब्रिज का शिलान्यास किया था और आज इस का लोकापर्ण करते हुए हर्ष हो रहा हैं। इस पुल की लागत 23 करोड़ रुपए हैं। आरओबी के लोकार्पण के समय स्थानीय जनता की मांग पर उन्होंने रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे दोनों तरफ सर्विस रोड बनवाने की घोषणा के साथ संबंधित प्रोजेक्ट मैनेजर से स्टीमेट शीघ्र प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। सपा सरकार ने चार साल में 700 पुल का निर्माण करवाया है।

लोकापर्ण के अवसर पर मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि ये दोनों पुल 20, 25 साल पहले बन जाना चाहिए था, परन्तु किसी सरकार ने आपकी किसी परेशानियों पर ध्यान नहीं दिया। सपा सरकार ने चार साल में जो कार्य कर दिखाया वह पिछले 40 साल में नहीं हुआ हैं। हमारी पार्टी ने जितने वादे किये थे, उसे पूरा किया हैं। ऐसी कई योजनाएं हैं, जिसे सपा ने वादा नहीं किया था, उसे भी पूरा किया हैं। उन्होंने केन्द्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि मोदी तो प्रधानमंत्री बन गये, बैंकों में आप के खाते खुलवा दिये, लेकिन उसमें एक भी पैसा नहीं आया, चुनाव के समय भाजपा ने कहा था कि भारत की भूमि जो दूसरे देश के कब्जे में है, उसे मुक्त करायेंगे, लेकिन क्या हुआ। केन्द्र की सरकार ने चुनाव के समय नमो गंगा, स्वच्छ गंगा, साफ गंगा का वादा किया था जो स्थिति हैं आप के सामने हैं किसी भी गंगा नदी की सफाई पर कोई कार्य नहीं हुआ। इस योजना पर एक पैसा नहीं खर्च किया।

शिवपाल यादव ने आगे कहा कि कुछ दिन पहले जब वह अयोध्या आए थे, तो राम की पैड़ी की दुर्दशा देखी थी, पानी रुकने के कारण राम की पैड़ी का पानी हमेशा गंदा रहता था। हमने राम की पैड़ी में अविरल धारा प्रवाह की व्यवस्था किया हैं और इस परियोजना पर धन स्वीकृत कर दिया हैं। सरयू नदी स्वच्छ रहे इसके लिए दोनों शहरों के तीन बड़े नालों जिनका पानी सरयू में गिरता था बन्द करा दिया गया हैं। हम गंगा को स्वच्छ एवं निर्मल बनाने पर कार्य कर रहे हैं।

फोटोः फैजाबाद में रेलवे व्रिज का लोकार्पण करते हुए शिवपाल यादव।