Tuesday, September 7, 2021

माता-पिता की इस गलती से पैदा होते है किन्नर, कहीं आप तो नहीं करते ये भूल

नई दिल्ली. आपको अपने आस पास बहुत से किन्नर मिल ही जाएंगे। कहीं ट्रेनों पर तो कहीं रोड पर ही गाते बजाते व मांगते हुए। किन्नरों को कोई नौकरी नहीं देता है इस वजह ये ज्यादातर मांग कर ही गुजारा करते है। -DAINIKDUNIA.COM

ऐसी माना जाता है कि किन्नरों की बद्दुआ कभी नहीं लेनी चाहिए वरना वो जरूर सच हो जाती है। किन्नरों में आधे गुण पुरुष के एवं आधे गुण महिलाओं के होते है, जो समाज से इनको अलग करते है।

 

किन्नर

 

 

गर्भ में हार्मोंन्स की समस्या की वजह

आपके अंदर एक बात तो अवश्य आती होगी कि आखिर किन्नर पैदा कैसे होते है। मेडिकल साइंस के मुताबिक, जब महिला गर्भवती होती है तो 3 महिने के बाद शिशु का विकास होना शुरु हो जाता है। इसी बीच अगर मां को कोई बीमारी या समस्या हो जाती है,तो गर्भ में हार्मोंन्स की समस्या की वजह से शिशु के अंदर महिला एवं पुरुष दोनों के ऑर्गन्स आ जातें है।

 

also read. दुनिया की सबसे सेक्सी नर्स है ये 25 साल की लड़की, लगती है लड़कों की लाइन

 

बच्चे के किन्नर पैदा होने की संभावना

गर्भावस्था के दौरान अगर गर्भवती मां कोई दवा खा ले और वो नुकसान कर जाए तो शिशु किन्नर हो सकता है। अगर गर्भ के समय तबियत खराब हो जाएं या उसको तेज बुखार आ जाए एवं दवा का हार्ड डोज मां ले ले तो बच्चे के किन्नर पैदा होने की संभावना बढ़ जाती है।

 

गर्भपात करने की दवा खाती

यदि महिला गर्भावस्था के 3 महीने के अंदर किसी दुर्घटना का शिकार हो जाए तो बच्चे के किन्नर बनने के चांस अधिक बढ़ जाते है। एक कारण यह भी है कि अगर कोई महिला गर्भधारण करने के बाद बिना किसी डॉक्टर के सलाह के गर्भपात करने की दवा खाती है, तो ऐसे मौके पर बच्चे के किन्नर बनने के चांस बढ़ जाते है।

 

-FILE PHOTO