Sunday, August 29, 2021

कायम है पीएम मोदी की लोकप्रियता, सोनिया, राहुल को पीछे छोड़ा

भारतीय राजनीति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अभी भी बरकरार है। हॉल ही में हुए अमेरिकी थिंक टैंक ‘प्यू रिसर्च सेंटर’ के सर्वेक्षण के अनुसार, Survey में बताया गया कि मोदी अब भी देश में सबसे लोकप्रिय हस्ती हैं। इस Survey में भारत के करीब 2,464 लोगों को शामिल किया गया था।-DAINIKDUNIA.COM

नरेंद्र मोदी

21 फरवरी से 10 मार्च तक का Survey

इस साल 21 फरवरी से 10 मार्च के बीच किए गए Surveyक्षण के अनुसार, 88 प्रतिशत के आंकड़े के साथ मोदी को कांग्रेस उपाध्यक्ष RAHUL GANDHI (58 प्रतिशत) पर 30 अंकों, कांग्रेस अध्यक्ष SONIYA GANDHI (57 प्रतिशत) पर 31 अंकों जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री ARVIND KEJRIVAL (39 प्रतिशत) पर 49 अंकों की बढ़त मिली हुई है।

 

ALSO READ. अगर ऐसा हुआ तो, गुजरात में कांग्रेस को नही मिलेगा मुसलमानों का वोट

 

2014 के चुनाव के पहले से 19 प्रतिशत की वृद्धि

प्यू ने अपने Survey में कहा कि जनता द्वारा मोदी का सकारात्मक आकलन भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर बढ़ती संतुष्टि से प्रेरित है। हर दस में से आठ लोगों ने कहा कि आर्थिक दशाएं अच्छी हैं। ऐसा महसूस करने वाले लोगों में 2014 के चुनाव के ठीक पहले से 19 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

 

ALSO READ. सड़क हादसे का शिकार हुए अमिताभ बच्चन, बाहर निकला कार का..!

सभी राज्यों में लोकप्रिय

Survey में कहा गया कि अर्थव्यवस्था को बहुत अच्छा (30 प्रतिशत) बताने वाले वयस्कों के आंकड़े में पिछले तीन साल में तीन गुनी वृद्धि हुई है। कुल मिलाकर हर 10 में से सात भारतीय देश में चल रही चीजों को लेकर संतुष्ट हैं। भारत की दिशा को लेकर सकारात्मक आकलन में वर्ष 2014 से करीब दोगुनी वृद्धि हुई है।

 

ALSO READ. हार्दिक को इस शख्स ने सबसे पहले दी थी CD कांड की पूरी जानकारी

10 में से आठ लोगों को मोदी पहली पसंद

प्यू के अनुसार, दक्षिणी भारतीय राज्यों आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना और पश्चिमी राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़ में हर 10 में से नौ भारतीय नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में है। इसी तरह पूर्वी राज्यों बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और उत्तरी राज्यों दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में प्रत्येक 10 में से आठ नागरिक मोदी को पसंद करता है।

-FILE PHOTO