Sunday, September 5, 2021

प्रियंका होंगी यूपी में सीएम चेहरा, कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री की विदाई तय

03VBG_PRIYANKA_912418fपीके ने दिया आईडिया, युवा चेहरे को मिल सकती है कमान, गोपनीय तरीके से मंथन शुरू

नई दिल्ली/लखनऊ ।। यूपी में कांग्रेस को प्रशांत किशोर (पीके) ने नया आईडिया दिया है। इसके तहत यदि कांग्रेंस जिंदा होना चाहती है तो उसे यूपी में सीएम पद के लिए प्रियंका या राहुल गांधी को मैदान में उतारना होगा। हालांकि राहुल की तुलना में प्रियंका को पीके ने वजनदार माना है।

पीके ने खुल कर राय दी है कि राहुल और प्रियंका के सिर्फ प्रचार करने से कुछ नहीं होगा। इन चेहरों को आगे आना होगा। विकल्प के तौर पर प्रशांत ने विकल्प के तौर पर ऐसा न हो पाने पर सीएम कैंडिडेट के रूप में किसी ब्राह्मण चेहरे, खासकर शीला दीक्षित को कमान सौंपने का आईडिया दिया है। उन्होंने कुछ पूर्व केंद्रीय मंत्रियों को भी टिकट देने की वकालत की है। इसे देखते हुए यूपी कांग्रेस में होगा भारी फेरबदल की आशंका जताई जा रही है। अब पीके के इन सुझावों पर कांग्रेस हाईकमान को फैसला करना है।

उधर यह भी सुगबुगाहट तेज हो गई है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री की विदाई तय है। इसके साथ ही हाशिए पर रहे कई अन्य नेताओ को भी जिम्मेदारी दी जाएगी। शीला दीक्षित को यूपी में उतारने की बात कर पीके ने संकेत दे दिया है कि कांग्रेस पूरे देश के किसी भी नेता को यूपी में उतारने का प्रयोग कर सकती है।