Tuesday, August 31, 2021

राहुल गांधी को मिली कांग्रेस की कमान, इस दिन होगा ऐलान

NEW DELHI. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही कांग्रेस की कमान संभालने वाले हैं। ऐसे में खबर है कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर आज मोहर लगना पक्का है। वह अपनी मां सोनिया गांधी की जगह इस पद को संभालेंगे।

हालांकि उनका कांग्रेस अध्यक्ष बनना सिर्फ एक औपचारिकता है, क्योंकि वह अकेले ऐसे कांग्रेस नेता है जिन्होंने इस पद के लिए Nomination भरा है।

राहुल गांधी

 

राहुल की सभाओं में भीड़

गुजरात चुनाव की वजह से राहुल 16 December को राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल सकते हैं। गुजरात चुनाव ऐसा पहला मौका है जब राहुल पार्टी कैंपेनिंग की जिम्मेदारी को खुद ही संभाल रहे हैं एवं उनकी सभाओं में भीड़ देखी जा रही है।

 

also read. लड़कियां अकेले में करती हैं ये काम, जानकर दंग रह जाएंगे आप

राहुल ने अय्यर को कांग्रेस से सस्पेंड

अभी हाल ही में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा PM मोदी पर किये गए कमेंट पर भी राहुल के लिए Action ने जनता में उनकी छवि बदली है। अय्यर ने PM मोदी को नीच कहा था जिसके बाद राहुल ने उन्हें कांग्रेस से सस्पेंड कर दिया था।

सोनिया कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व

आपको याद दिला दें कि राहुल को January 2013 में कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनाया गया था। जिसके बाद से वह पार्टी में दूसरे सबसे बड़े नेता के रूप में कार्य कर रहे थे। सोनिया कांग्रेस संसदीय पार्टी का प्रतिनिधित्व करती रहेंगी, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि उनसे पार्टी के कुछ जरूरी मसलों का प्रतिनिधित्व करने के लिए कहा जा सकता है।