Saturday, August 28, 2021

गोरखपुर-फैजाबाद से डॉ. राजेश यादव को सपा ने उतारा

rajesh yadav is a mlc candidate of samajwadi partyलखनऊ ।। समाजवादी पार्टी ने युवा नेता डॉ. राजेश यादव को टिकट दिया है। वह गोरखपुर-फैजाबाद-बस्ती-देवीपाटन और आजमगढ़ मंडल से स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार होंगे। डॉ. राजेश यादव चुनाव को लेकर काफी पहले से ही तैयारी कर रहे थे। क्षेत्र में बेहतर पकड़ और ईमानदार नेता की छवि होने की वजह से सपा ने राजेश यादव पर भरोसा जताया है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के सोशल वर्क विभाग से पीएचडी करने वाले राजेश यादव मूलरूप से गोरखपुर के रहने वाले हैं। सामाजिक मुद्दों पर बेबाक नजरिया रखने वाले राजेश ने बताया कि आज बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है। यह मुद्दा केवल चुनावी नहीं, जमीनी है। युवा जिधर मुड़ा है, जमाना उधर चला है। हम युवा हैं, तो युवाओं की समस्याओं को हल करना हमारी प्राथमिकता होगी। हम दलगत भावना से काम नहीं करेंगे। युवा को लड़ाने की नहीं, उन्हें जोड़ने की जरूरत है। मैं यह काम जरूर करूंगा। बेरोजगारी की समस्या को हल करना, हमारी प्राथमिकताओं में होगा। युवाओं लिए अवसर की तलाश करूंगा।

विश्वविद्यालय में खराब होते माहौल को लेकर राजेश यादव कहते हैं कि छात्र आज भी अपने भविष्य को लेकर गंभीर हैं। युवा पढ़ाई करना चाहता है। आगे बढ़ना चाहता है, लेकिन कुछ समाज के ऐसे लोग हैं, जो नहीं चाहते कि युवा आगे बढ़े और वह गुलामी छोड़कर अपने पैरों पर खड़ा हो। जो तानाशाही चल रही है, उसे खत्म करूंगा। सीएम को इससे अवगत करवाना और इसका समाधान निकालना हमारी प्राथमिकता में होगा।

हर लड़की होगी स्नातक

लड़कियों की शिक्षा पर जोर देना होगा। गांव देहात में आज भी जागरुकता की कमी है। स्नातक करना आज भी ग्रामीण परिवेश की लड़कियों के लिए बड़ी बात होती है। कई घरों की लड़कियां स्नातक की पढ़ाई नहीं कर पाती हैं। हमारी कोशिश होगी कि कैंप लगाकर शिक्षा का अभियान चलाया जाए और ‘हर घर की लड़की होगी स्नातक’ के तहत गांव देहात के लोगों को जागरुक किया जाएगा।

फोटोः मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ डॉ. राजेश यादव।