Saturday, September 4, 2021

RSS प्रमुख मोहन भागवत कभी नहीं करेंगे सोशल मीडिया का इस्तमाल, बताई ये वजह

लखनऊ. आज के युग में आम लोगों से लेकर हर नेता जहां अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल को मजबूत करने में लगा है, वहीं दूसरी ओर RSS प्रमुख मोहन भागवत का कहना है कि वे कभी भी फेसबुक या ट्विटर अकाउंट नहीं बनाएंगे।

मोहन भागवत

संगठनों के इस्तेमाल करने में बुराई नहीं

इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि, सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाना आपको अहंकारी और आत्म-केंद्रित बना सकता है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि संगठनों द्वारा सोशल मीडिया के इस्तेमाल करने में कोई बुराई नहीं है।

ट्विटर और फेसबुक पर RSS का अकाउंट

RSS प्रमुख ने कहा कि, ‘निजी स्तर पर खुद के प्रमोशन करने का एक सिमित महत्व है, हालांकि, संगठन के स्तर पर इसका काफी फायदा है। यही वजह है कि ट्विटर और फेसबुक पर RSS का अकाउंट है और मेरा नहीं। मेरा कभी अकाउंट बनेगा भी नहीं। मोहन भागवत ने ये बातें RSS के मुखपत्र ऑर्गनाइजर को दिए एक साक्षात्कार के दौरान कही।’

गौरतलब है कि 2014 में बीजेपी को मिली जीत में सबसे बड़ी भूमिका सोशल मीडिया की ही मानी गई थी। इसके बाद से ही अन्य पार्टियों ने भी सोशल मीडिया को अपने प्रचार-प्रसार के लिए एक बड़ा जरिया बनाना शुरू कर दिया। हालांकि, इस दौरान बीजेपी पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए भ्रामक जानकारियां देने का भी आरोप लगा।

फोटो-फाइल