Friday, September 3, 2021

#MeToo पर सैफ अली खान का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- 25 साल पहले मेरे साथ भी…

डेस्क। #Metoo कैंपेन के तहत अब सैफ अली खान ने अपनी आपबीती सुनाई है। हालांकि, उन्होंने यह कहा कि उनका हैरेसमेंट सेक्शुअल नहीं था। लेकिन 25 साल पहले अपने साथ हुए इस हैरेसमेंट को लेकर वे आज भी गुस्से से भर जाते हैं।

#MeToo पर सैफ अली खान का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- 25 साल पहले मेरे साथ भी...

सैफ ने एक बातचीत में कहा कि वे #Metoo कैंपेन में उन महिलाओं के साथ खड़े हैं, जो अपने सेक्शुअल हैरेसमेंट के इंसिडेंट को शेयर कर रही हैं। क्योंकि वे महिलाओं को तकलीफ को समझ सकते हैं। बकौल सैफ, “करियर की शुरुआत में मेरा हैरेसमेंट हुआ था। यह सेक्शुअल हैरेसमेंट नहीं था। लेकिन 25 साल पहले मेरे साथ जो हुआ, उसे लेकर मैं आज भी गुस्से में हूं।” सैफ ने नहीं लिया किसी का नाम।।।

बातचीत में सैफ ने किसी का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा, “दूसरों के दर्द को समझना इतना आसान नहीं है। मैं अपने साथ हुए हैरेसमेंट को लेकर बात नहीं करना चाहता। क्योंकि आज मैं इम्पोर्टेंट नहीं हूं। मुझे जब भी अपने साथ हुए कृत्य की याद आती है, मैं गुस्से से भर जाता हूं।

आज हमें जरूरत है कि हम महिलाओं का ध्यान रखें।” सैफ ने बातचीत के दौरान यह भी कहा कि मामला पुराना हो या नया दोषियों को सजा होनी चाहिए।

साजिद खान पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप

‘हमशकल्स’ में सैफ को डायरेक्ट कर चुके साजिद खान पर तीन महिला पत्रकारों ने सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। इसी फिल्म की एक्ट्रेसेस बिपाशा बसु और ईशा गुप्ता भी साजिद के खिलाफ आवाज उठा चुकी हैं।

बिपाशा ने जहां यह कहा कि फिल्म के सेट पर महिलाओं के साथ साजिद के व्यवहार से वे नाराज थीं। तो वहीं ईशा ने कहा कि उनकी साजिद से बहस भी हुई थी।

साजिद के अलावा, नाना पाटेकर, चेतन भगत, कैलाश खेर, आलोक नाथ, सुभाष घई, विकास बहल, रजत कपूर, भूषण कुमार और लव रंजन जैसे आर्टिस्ट पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लग चुका है।

1993 में आई थी सैफ की पहली फिल्म

सैफ अली खान वेटरन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और पूर्व क्रिकेटर दिवंगत मंसूर अली खान पटौदी के बेटे हैं। उन्होंने 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘परंपरा’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

हालांकि, उन्हें पहचान 1994 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ से मिली थी, जिसमें वे अक्षय कुमार के दोस्त की भूमिका में दिखाई दिए थे।