Saturday, August 28, 2021

केंद्र की नीतियों के खिलाफ छात्रसभा ने निकाली पदयात्रा

13394004_903039999806518_7853206582680550435_n

अखिलेश कृष्ण मोहन
अखिलेश कृष्ण मोहन

केंद्र की गलत नीतियों के खिलाफ छात्रसभा ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

73 सांसद देने वाले प्रदेश में भी किसानों को मोदी ने किया अनसुनाः दिग्विजय सिंह ‘देव’

लखनऊ ।। समाजवादी पार्टी के छात्र सभा पदाधिकारियों ने अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ‘देव’ की अगुवाई में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ों छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि वह राष्ट्र हित में ऐसे मुद्दों को ध्यान दें, जो आम आदमी से जुड़े हैं। केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से ही समाजवादी छात्र सभा को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

छात्र सभा (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ‘देव’ का कहना है कि केंद्र सरकार की नीतियों से किसान और छात्र निराश हैं। यूपी से भाजपा के 73 सांसद हैं। इसके बाद भी भाजपा ने केंद्र में बहुमत की सरकार बनाने के बाद आम आदमी को हाशिए पर रखकर लोगों को बरगलाने का काम किया है। किसानों को मिल रही खाद और पानी में केंद्र सरकार ने कोई सहयोग नहीं किया है। पठानकोट मामले में केंद्र सरकार की सबसे बड़ी नाकाम भी उजागर हो गई है। महंगाई तो ऐसे मुंह बाए खड़ी है। दाल से लेकर पेट्रोलियम पदार्थ तक महंगे हो रहे हैं। रेल का किराया बढ़ाया जा रहा है, लेकिन सुविधाएं जस की तस हैं। तमाम तरह के कर लोगों पर लाद दिए जा रहे हैं। हर कोई केंद्र सरकार की महंगाई की मार से परेशान है। यही नहीं मोदी सरकार कभी-कभी वोट की लालच में इंटरनेशनल राजनीति का राग अलापती है, लेकिन हकीकत तो यह है कि एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर पर पिछले दो साल में 782 बार सीज फायर का उल्लंघन हुआ है और कोई भी मंत्री बोलने वाला नहीं है।

दिग्विजय सिंह ‘देव’ ने आगे आरोप लगाया है कि केंद्र की भाजपा सरकार ने कभी भी अपने वादों को पूरा करने की ओर ध्यान नहीं दिया। सीमा सुरक्षा को लेकर ठोस कदम नहीं उठाए गए। यही वजह है कि समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ रहा है। यदि केंद्र सरकार की मनमानी और आम आदमी की आवाज को अनसुना करने का यही रवैया जारी रहा तो सड़कों पर उतर कर छात्र सभा आंदोलन करेगी।

छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ‘देव’ की अगुवाई में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने के दौरान सर्वेश यादव, मनोज सिंह ‘काका’, नवीन द्विवेदी, मोनू दूबे, त्रिशूलधारी सिंह, सोनू यादव, अभिषेक सिंह, विवेक वर्मा, ऋतेश सिंह, मनोज यादव, अनिल यादव मास्टर, सूरज सांइ, सर्वेश शुक्ला, सतीश शर्मा, धीरज श्रीवास्तव, नितेश सिंह ‘मिक्कू’, की भूमिका अहम रही।

फोटोः राजधानी के हजरतगंज में जिलाधिकारी को केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ मोदी को संबोधित ज्ञापन सौंपने जाते हुए छात्र सभा के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ‘देव’ और अन्य पदाधिकारी।